Loading...    
   


भोपाल के कांग्रेस विधायक के खिलाफ धार्मिक नफरत फैलाने का मामला दर्ज - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद और उनके साथियों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में आईपीसी की धारा 153 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। कांग्रेस पार्टी में श्री आरिफ मसूद को पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह का काफी नजदीकी समर्थक माना जाता है।

मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा ने इस तरह का मामला दर्ज करने की मांग की थी। उसके बाद धर्म संस्कृति समिति द्वारा तलैया पुलिस थाना में विधिवत शिकायत की गई है। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद एवं उनके समर्थक साथियों के खिलाफ भोपाल शहर में सांप्रदायिक नफरत फैलाने का मामला दर्ज किया है। 

विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ मामला क्यों दर्ज किया गया 

पिछले दिनों विधायक आरिफ मसूद ने फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था जिसमें मुस्लिम समाज के हजारों लोग शामिल हुए थे। कलेक्टर कार्यालय की ओर से बताया गया कि इस विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद द्वारा किसी भी प्रकार की अनुमति नहीं ली गई थी। एक स्थानीय अखबार में विधायक आरिफ मसूद का बयान छपा जिसमें उन्होंने बताया कि उनके द्वारा किए गए मात्र एक फोन कॉल और व्हाट्सएप मैसेज के चलते मात्र 3 घंटे के भीतर मुस्लिम समाज के 25000 लोग इकट्ठे हो गए थे। धर्म संस्कृति समिति का आरोप है कि इस तरह अचानक हजारों लोगों की भीड़ जमा करके कांग्रेस विधायक ने दूसरे धर्म के लोगों के हृदय में दहशत पैदा करने का काम किया है।

5 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here