Loading...    
   


UP में 31277 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति लिस्ट जारी, मध्यप्रदेश में तनाव बढ़ा - MP NEWS

भोपाल
। कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सहायक अध्यापकों के 69000 रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पहली लिस्ट में मेरिट और आरक्षण के आधार पर 31277 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। काउंसलिंग की तारीख 14-15 अक्टूबर और 16 अक्टूबर को नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश के इस फैसले से मध्यप्रदेश में तनाव बढ़ गया है। यहां शिवराज सिंह सरकार ने संक्रमण के नाम पर अध्यापकों की नियुक्तियां और परीक्षा रोक रखी है।

उत्तर प्रदेश के प्रवक्‍ता ने बताया कि सोमवार को 31,277 अभ्‍यर्थियों की अनंतिम सूची विभागीय वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। प्रदेश सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, भर्ती के 69000 में से 31,277 पदों पर चयनित अभ्‍यर्थियों में 15,933 अनारक्षित श्रेणी के जबकि 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6615 अनुसूचित जाति एवं 216 अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्‍यर्थी हैं। इन सभी की लिस्ट जारी कर दी गई है।

योगी सरकार ने निर्वाचन आयोग से अनुमति ले ली, शिवराज सरकार ने पूछा तक नहीं 

चौंकाने वाली बात यह है कि आचार संहिता के नाम पर शिवराज सिंह सरकार ने नियुक्ति संबंधी सारे काम ठप कर दिए हैं जबकि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने निर्वाचन आयोग से नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने के लिए अनुमति प्राप्त कर ली।

12 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here