RAM ABHILASH सहायक संचालक उद्यानिकी रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त पुलिस - MP NEWS

उमरिया
। लोकायुक्त रीवा ने दावा किया है कि उन्होंने एक छापामार कार्रवाई के दौरान उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक श्री राम अभिलाष साकेत को ₹10000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई श्री साकेत के सरकारी आवास पर की गई। शेष कार्रवाई के लिए श्री साकेत को सर्किट हाउस लाया गया।

ग्रामीण विकास उद्यान अधिकारी मस्तराम सिंह से रिश्वत मांगी थी

पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार वर्मा लोकायुक्त रीवा ने बताया कि सहायक संचालक उद्यानिकी राम अभिलाष साकेत पिता दशरथ प्रसाद साकेत उम्र 49 वर्ष पता ग्राम मझियार थाना बैकुंठपुर तहसील सिरमौर जिला रीवा ने अपने ही विभाग में पदस्थ ग्रामीण विकास उद्यान अधिकारी मस्तराम सिंह पिता श्री ग्वागल सिंह उम्र 50 वर्ष से रिश्वत की मांग की थी। मस्तराम सिंह की शिकायत पर उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार एवं निरीक्षक डोमन सिंह मरावी के नेतृत्व में लोकायुक्त पुलिस रीवा ने छापे की कार्रवाई की है।

कृषक प्रशिक्षण सह भ्रमण कार्यक्रम के खर्चे में 10% कमीशन मांगा था

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि आरोपित राम अभिलाष साकेत सहायक संचालक उद्यान जिला- उमरिया ने शिकायतकर्ता ग्रामीण विकास उद्यान अधिकारी मस्तराम सिंह से उनका एक बिल पास करने के लिए दस प्रतिशत राशि रिश्वत में मांगी थी। बताया गया है कि वर्ष 2019 में कृषक प्रशिक्षण सह भ्रमण कार्यक्रम के आयोजन में मस्तराम सिंह ने 184800 व्यय किए थे। उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करके उन्होंने बिल दिनांक 23 -11- 2019 एवं 16- 6 -2020 को जमा कर दिए गए थे।

इसके बाद भी सहायक संचालक उद्यान जिला-उमरिया के द्वारा उक्त बिल स्वीकृत नहीं किए गए। बिल स्वीकृत करने के लिए राम अभिलाष साकेत सहायक संचालक उद्यान जिला-उमरिया द्वारा रिश्वत के रूप में राशि 184800 का 10 परसेंट रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। 

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि प्रक्रिया के तहत शिकायत प्राप्त होने के बाद उसकी प्राथमिक जांच की गई जिसमें शिकायत सही पाई गई। फिर योजना बनाकर शिकायतकर्ता को ₹10000 सहित रिश्वत देने के लिए सहायक संचालक के घर भेजा गया। रिश्वत की रकम का लेनदेन होते ही लोकायुक्त की टीम ने छापामार कार्रवाई कर दी जिसमें श्री राम अभिलाष साकेत को भ्रष्टाचार की रोकथाम संबंधी कानूनों के तहत गिरफ्तार किया गया।

14 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !