Loading...    
   


MP BOARD: 9-12th स्टूडेंट इस साल ऑनलाइन ही पढ़ेंगे, चैनल तैयार - MP EDUCATION NEWS

भोपाल
। कोविड-19 के चलते अब तक मध्य प्रदेश हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूल के नियमित क्लास नहीं लग पाए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि सर्दियों में कोविड-19 का दूसरा दौर शुरू हो सकता है। इसका मतलब दीपावली के बाद भी स्कूल नियमित लग पाएंगे, इसमें संशय की स्थिति बन गई है। इसलिए माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश ने डिसीजन लिया है कि इस साल पूरी पढ़ाई ऑनलाइन करवाई जाएगी। इसके लिए मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन एक यूट्यूब चैनल तैयार कर रहा है। जल्द ही उसे ऑनलाइन कर दिया जाएगा।

एमपी बोर्ड का चैनल तैयार हो चुका है जल्द ही ऑनलाइन कर दिया जाएगा: राधेश्याम जुलानिया

मध्य प्रदेश बोर्ड के चैयरमैन राधेश्याम जुलानिया ने बताया कि बोर्ड द्वारा कुछ विषयों का सिलेबस ऑडियो/वीडियो फॉर्म में माशिमं चैनल पर अपलोड भी किया जा चुका है। बचे हुए विषयों का सिलेबस अपलोड कर चैनल को ऑनलाइन कर दिया जाएगा। जहां से छात्र घर बैठे पढ़ाई कर सकेंगे। 

मध्य प्रदेश के 100 शिक्षक एमपी बोर्ड स्टूडेंट्स के लिए ट्यूटोरियल वीडियो बना रहे हैं

चैयरमैन राधेश्याम जुलानिया ने कहा कि सिलेबस के ऑडियो/वीडियो ट्यूटोरियल मॉडरेशन के लिए एक समिति भी बनाई गई है, जिसमें सभी विषयों के 100 शिक्षकों को शामिल किया गया है। इनमें प्राइवेट स्कूलों के 60 शिक्षक भी शामिल हैं। समिति में शामिल सभी शिक्षकों को सबजेक्ट का ऑडियो- वीडियो बनाकर प्रजेंटेशन देना होगा। जिसके बाद सिलेबस को अपलोड किया जाएगा।

31 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here