Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY:HEADLINES, LATEST NEWS 18 TH OCTOBER / जबलपुर :आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के समाचारों में अपहरण किए हुए किराना व्यापारी के बेटे की हत्या, बच्चों को जवारे बोने नहर किनारे जाना पड़ा महंगा, किसानों के लिए ऋण पुस्तिका क्यों है उपयोगी, लोन दिलाने के नाम पर ठगे ₹1000000, जबलपुर - गोंदिया रेलवे लाइन के जल्द शुरू होने के संकेत ,पुलिस की समझाइश ने बसाया घर। इसके अलावा कुछ और महत्वपूर्ण समाचार:-

फिरौती लेने के बाद भी कारोबारी के बेटे की हत्या कर दी

√ धनवंतरी नगर से कारोबारी के बेटे को किडनैप करने के बाद हत्या की खबर सामने आई है। आज सुबह उसकी लाश पनागर के बिछुआ गांव पनागर के पास मिली। अपहरणकर्ताओं ने फिरौती की रकम लेने के बाद भी कारोबारी के बेटे की हत्या कर दी।

बोरदा गांव में दो मासूम बच्चों की खेत में बने गड्ढे में डूबने से मौत

√ पाटन थाना अंतर्गत बोरदा गांव में शनिवार शाम को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई यहां 5 और 8 वर्ष के दो मासूम बच्चों की नहर किनारे खेत में बने गड्ढे में डूब कर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह कल शाम को 4:00 बजे जवारे बोने के लिए घर के लोगों के साथ नहर के किनारे खेत पर गए थे।

लोन के नाम पर ठगी की आरोपी महिला रेखा रैकवार गिरफ्तार

 √ धमापुर थाना क्षेत्र में सिद्ध बाबा में रहने वाले कई लोगों को लोन दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए हड़पने वाली आरोपित महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सिद्ध बाबा निवासी जेठानंद उर्फ लालू सोमयानी (जो कि शिकायतकर्ता है) ने भारत सेवक समाज स्कूल के सामने रहने वाली रेखा रैकवार (जो कि आरोपित है)  पर आरोप लगाया है  कि उसने लोगों को ₹1000000 का लोन कम ब्याज में दिलाने का झांसा दिया था।

तहसील सिहोरा और मझौली में किसानों को ऋण पुस्तिकाएं नहीं दी जा रही: शिकायत

 √ तहसील कार्यालय सिहोरा और मझौली में हजारों किसान नई ऋण पुस्तिका प्राप्त करने के लिए तहसील कार्यालय से लेकर हल्का पटवारियों के चक्कर काट रहे हैं। किसानों के नामांतरण, बटवारा, फौती प्रक्रिया पूरी होने के बाद नई ऋण पुस्तिका बना कर दी जाती है। किसानों को शासन की योजनाओं का लाभ पाने व अन्य राजस्व मामलों में नई ऋण  पुस्तिकाओं की जरूरत होती है। 

जबलपुर गोंदिया ब्रॉडगेज रेल लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा

 √ Jabalpur- Gondia Rail line जल्द शुरू होने जा रही है। जबलपुर को गोंदिया से जोड़ने वाली ब्रॉडगेज योजना जल्द पूरी होने के संकेत मिले हैं। लामता से समनापुर के बीच लगभग 23 किलोमीटर में रेल लाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा होने के बाद, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से सीआरसी (commission of Railway safety) को यह रिपोर्ट सौंपी गई है।

रांची में सिर्फ एक मुक्तिधाम, अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग

√ लगभग 100000 से अधिक आबादी वाले जबलपुर के ही रांझी क्षेत्र में एक ही मुक्तिधाम होने से अंतिम संस्कार में परेशानी होती है। स्थानीय लोगों ने इस संबंध में नगर निगम प्रशासन से सुविधा विस्तार करने की मांग की है।

श्री राम कॉलेज के पास जहरीली कच्ची शराब की बिक्री

√ माढोताल थाना क्षेत्र में श्री राम कॉलेज के पास एक युवक को कच्ची शराब बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। माढोताल थाना टीआई रीना पांडे ने बताया कि उन्हें सूचना मिलते ही वे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

लड़की रेप की FIR कराने आई थी, पुलिस ने शादी कराई, जोड़ा भी दिया

√ पुलिस हमेशा अपराध के लिए सजा ही नहीं देती बल्कि कभी-कभी समझाइश देकर घर भी बसा देती है। ऐसा ही एक मामला माढोताल थाना में देखने को मिला है। जहां एक युवती अपने प्रेमी की शिकायत लेकर पहुंची तो थाना प्रभारी ने मामला समझा और युवक को थाने बुलाकर थाने के पास बने मंदिर में दोनों की शादी कराई। इस मौके पर पुलिस ने दोनों को शादी के लिए कपड़े भी उपलब्ध कराए।

CGI कान्हा नेशनल पार्क जाएंगे

√ CGI Shri Arvind bobde के जबलपुर आगमन पर कई स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि मैं भी चाहता हूं कि अदालतें खुले हैं परंतु वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अदालतों में भौतिक सुनवाई संभव नहीं है। बताया जा रहा है कि वह यहां 20 अक्टूबर की दोपहर तक रुकेंगे और कान्हा नेशनल पार्क की सफारी भी करेंगे।

18 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here