Loading...    
   


पितृपक्ष में दिवंगत शिक्षकों के बकाया भुगतान का अभियान - MP EMPLOYEE NEWS

जबलपुर
। ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन ने पितर पखवाडा कार्यक्रम की घोषणा की है, जिसके अंतर्गत ट्राईबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी 17 सितंबर तक पितृपक्ष अवधि में दिवंगत अध्यापक व शिक्षकों के परिजनों, संकुल प्राचार्य व बीईओ से संपर्क कर उनके एनपीएस, जीआईएस, वेतन एरियर, अनुग्रह राशि आदि दावों का निराकरण कराएंगे। 

ज्ञात होवे कि किसी भी कर्मचारी के दिवंगत हो जाने के बाद उनका परिवार जानकारी के अभाव में अनुग्रह राशि, एनपीएस कटौती आदि के क्लेम  को समय पर पूरा नहीं करा पाते। शिक्षकों का परिवार बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करता है, ऐसे में शिक्षक के साथ अनहोनी के हो जाने पर परिवार के सदस्य कार्यालयों के बार बार चक्कर लगाने से बचने या थोड़ा बहुत प्रयास करने के बाद भी  समय पर काम ना होने पर परेशान होकर वह उन प्रकरणों पर ध्यान  देना बंद कर देते हैं,  जिससे पीड़ित परिवार को जरूरत के वक्त सही लाभ नहीं मिल पाता।

इसलिए प्रांताध्यक्ष डी के सिंगौर ने एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों को विशेषकर प्रांतीय पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष  को निर्देशित किया है, कि वे आज से ही इस काम में तत्परता से जुट जाए। स्वयं ऐसे प्रकरणों को खोजें तथा पितर मोक्ष अमावस्या यानी 17 सितंबर तक कार्यवाही को पूर्ण करा कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि  व आश्रित परिवार को राहत प्रदान करने में अपना अमूल्य योगदान दें। सभी पदाधिकारी प्रतिदिन की रिपोर्टिंग प्रांतीय ग्रुप में करेंगें। 

साथ ही एसोसिएशन के सभी शिक्षकों से अनुरोध किया है कि वे किसी दिवंगत शिक्षक के एनपीएस, अनुकम्पा, अनुग्रह राशि, एरियर या अन्य कोई प्रकरण लंबित हो तो, ब्लाक अध्यक्ष को अवगत करा कर  उनके डेटा कलेक्ट करने में सहयोग करें। ताकि  हम सब मिलकर इस पितृ पक्ष में यह पुण्य  कार्य कर अपने दिवंगत साथियों को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें। कार्यक्रम की शुरुआत प्रांत अध्यक्ष डीके सिंगौर ने जिला प्रभारी नंदकिशोर कटारे एवं राजकुमार यादव की उपस्थिति में मंडला जिला के विकासखंड घुघरी से स्व समर भान सिंह , अकल सिंह धुर्वे व सुरेश दास सोनवानी के परिवारजनों से विकास खंड शिक्षा अधिकारी  प्राचार्यसलवाह से मुलाकात कर दावों के भुगतान की कार्यवाही पूर्ण करवाई। 

08 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

वेटिकन सिटी में बच्चे पैदा क्यों नहीं होते?
यदि ब्रांच मैनेजर BANK ACCOUNT CLOSE करने से मना कर दे तो क्या करें
पत्नी को परीक्षा दिलाने स्कूटी से ग्वालियर आये थे फ्लाइट से जाएंगे झारखंड वाले धनंजय कुमार
यदि रेल की पटरी में करंट का तार लगा दें तो क्या होगा
कूलर की मोटर जाम क्यों हो जाती है, जबकि पंखे की सालों-साल चलती है
मंत्री नरेंद्र तोमर को महिलाओं ने घेरा, बोलीं: चलो हमारे साथ, दलदल बन गई सड़क पर चलकर दिखाओ
MADHYA PRADESH के स्कूलों में 5+3+3+4 पाठ्यक्रम को लागू किया जायेगा
AFTER CORONA: ग्वालियर में 40% लोग नई बीमारी का शिकार
कूलर की मोटर जाम क्यों हो जाती है, जबकि पंखे की सालों-साल चलती है
संविदा कर्मचारी का ट्रांसफर नहीं किया जा सकता: हाईकोर्ट ने आदेश पर स्टे लगाया
मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में व्हाट्सएप पर मूल्यांकन होगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here