Loading...    
   


KAMAL NATH ने मध्य प्रदेश को बिकाऊ प्रदेश कहा, बोले: मध्यप्रदेश का होने पर शर्म आती है - MP BY-ELECTION NEWS

भोपाल।
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में सीएम कैंडिडेट कमलनाथ का विवादित बयान अब तेजी से वायरल हो रहा है। कमलनाथ ने मध्य प्रदेश को बिकाऊ प्रदेश बताया और यह भी कहा कि जब मैं दिल्ली जाता हूं तो मुझे शर्म आती है। 

सागर में गोविंद सिंह राजपूत ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली तो उनकी विरोधी महिला नेता एवं पूर्व विधायक श्रीमती पारुल सिंह भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गई। उनके स्वागत भाषण के दौरान कमलनाथ ने मध्य प्रदेश को बिकाऊ प्रदेश बताते हुए कहा कि जब मैं दिल्ली जाता हूं तो मुझे शर्म आती है। भारतीय जनता पार्टी ने कमलनाथ के इस बयान को मुद्दा बना लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के बाद भाजपा के कई नेताओं ने कमलनाथ के इस बयान की निंदा करते हुए उनसे मध्य प्रदेश की जनता से माफी मांगने की अपील की है।


कौन है कमलनाथ, मध्य प्रदेश से क्या रिश्ता है 

कमलनाथ का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में हुआ था। उनकी स्कूल एजुकेशन देहरादून में हुई। यहीं पर उनकी दोस्ती इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी से हुई थी। हायर एजुकेशन के बाद जब संजय गांधी ने राष्ट्रीय राजनीति में सक्रियता बढ़ाई तो कमलनाथ भी उनके साथ सक्रिय हो गए। चुनावी राजनीति का प्राथमिक ज्ञान भी ना होने के कारण इंदिरा गांधी ने कांग्रेस पार्टी के लिए भारत की सबसे सुरक्षित सीट छिंदवाड़ा से कमलनाथ को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किया और व्यक्तिगत रूप से छिंदवाड़ा के कांग्रेस नेताओं को दिल्ली बुलाकर कमलनाथ का प्रचार करने का निवेदन किया। इंदिरा गांधी के आग्रह पर छिंदवाड़ा के कांग्रेस नेताओं ने कमलनाथ को चुनाव जिताकर दिल्ली भेजा। इसके बाद कमलनाथ हवाई मार्ग से छिंदवाड़ा आते जाते रहे। मध्य प्रदेश से कमलनाथ का इतना ही रिश्ता है। 

19 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here