INDORE में सप्ताह में 2 दिन नहीं खुलेगा सराफा बाजार - INDORE NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का सबसे पुराने सराफा बाजार की रौनक अब सप्ताह में पांच दिन ही नजर आएगी। बाजार में शनिवार और रविवार को दुकानें बंद करने की मांग उठने लगी है। इसी शनिवार से 70 व्यापारियों ने मुहिम शुरू कर अपनी दुकानें दो दिन बंद रखने की घोषणा कर दी। अन्य व्यापारियों को भी संदेश भेजकर सिर्फ पांच दिन बाजार आने के लिए कहा जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से फैली घबराहट इसकी वजह बनी है।  

शनिवार को छोटा और बड़ा सराफा में एक के बाद एक कई दुकानें बंद हो गईं। व्यापारी प्रकोष्ठ के सदस्य निर्मल वर्मा ने अपनी दुकान बंद करने के बाद अन्य व्यापारियों से इस पर समर्थन मांगा। इसके बाद संदेश आगे बढ़ाते हुए व्यापारियों ने दुकानें बंद करनी शुरू कर दीं।

सराफा के कई कॉम्प्लेक्स की दुकानें देखते ही देखते बंद हो गईं। इन सभी व्यापारियों ने संदेश प्रसारित किया कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बेहतर है कि अब एक के बजाय दो दिन यानी शनिवार को भी दुकानें बंद रखी जाएं। व्यापारी निर्मल वर्मा के मुताबिक बाजार में करीब 50 व्यापारी कोरोना या ऐसे लक्षणों के चलते बीमार हैं।

बीते दिनों में एक के बाद एक कई मौतें भी हो चुकी हैं। सराफा व्यापारी एसोसिएशन के सात पदाधिकारी भी क्वारंटाइन हैं। पदाधिकारी खुद बाजार में नहीं आ पा रहे हैं। ऐसे में व्यापारी सदस्यों को ही अपनी सुरक्षा के लिए फैसला लेना था। दो दिन बाजार बंद रखने के लिए हम धीरे-धीरे सभी व्यापारियों को तैयार कर रहे हैं। स्वेच्छा से व्यापारी इसमें शामिल भी हो रहे हैं।

19 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !