Loading...    
   


मप्र: भाजपा विधायक, उनकी पत्नी ​और बेटा कोरोना पॉजिटिव, टीकमगढ़ लॉकडाउन / MP NEWS

भोपाल। टीकमगढ़ में भाजपा विधायक राकेश गिरी, उनकी पत्नी लक्ष्मी गिरी और बेटे सहित शुक्रवार को जिले में 11 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इस प्रकार अब जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 194 हो गई है। इसी के साथ शहर को 20 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। 

चिरायु अस्पताल में कोरोना वायरस मरीज की मौत

वहीं एक 79 वर्षीय बुजुर्ग की भोपाल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्हें गंभीर स्थिति के चलते भोपाल की चिरायु अस्पताल रैफर किया गया था। जहां उनकी शुक्रवार को मौत हो गई। जुलाई के 17 दिन में यह 5वीं मौत है। वहीं जुलाई के 17 दिन में ही 148 नए केस सामने आए हैं। 

टीकमगढ़ 20 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन

शुक्रवार को 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही प्रशासन ने एक बार फिर सख्ती दिखाई। जिसके बाद कलेक्टर सुभाष द्विवेदी ने 20 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गाय है।शुक्रवार को टीकमगढ़ के पुलिस लाइन में एक 25 वर्षीय आरक्षक, इंदिरा कॉलोनी में एक 18 वर्षीय लड़की, न्यू सिविल लाइन में 34 वर्षीय युवक और शिक्षक सदन की गली, कोतवाली के पास 80 वर्षीय एक बुजुर्ग, केशवबाल स्कूल के पास ढोंगा रोड उम्र 26 वर्षीय युवक और नरैया में 40 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। 

वहीं बड़ागांव थाना में पदस्थ एक 39 वर्षीय आरक्षक और बल्देवगढ़ ब्लॉक के खरगापुर तहसील के सैपुरा गांव में 40 वर्षीय महिला भी कोरोना संक्रमित निकली। जिले में शुक्रवार को 111 रिपोर्ट बाहर से प्राप्त हुईं, जिनमें सभी रिपोर्ट निगेटिव आईं। वहीं 19 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे।

विधायक के संपर्क में आए लोगों के लिए संदेश

सिविल सर्जन डॉ. अमित चौधरी ने बताया कि 79 वर्षीय जिस बुजुर्ग की कोरोना से भोपाल में मौत हुई। उन्हें 7 जुलाई को भोपाल के लिए रैफर किया गया था। उन्होंने बताया कि प्रोटोकॉल के तहत उनका अंतिम संस्कार भोपाल में ही किया गया है। वहीं टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी उनकी पत्नी पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष लक्ष्मी गिरी और उनके बेटे की रिपोर्ट भी शुक्रवार की देर शाम पॉजिटिव आई है। उनके संपर्क में आए लोगों की कांट्रेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है। डॉ. चौधरी ने बताया कि विधायक के संपर्क में आए लोग घबराएं नहीं, अगर कोई सिमटम्स दिखें तो जरूरी सैंपलिंग करवाएं।

आपदा प्रबंधन की मीटिंग में कलेक्टर के साथ उपस्थित थे विधायक

शुक्रवार को ट्रू नेट लैब से टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरी, उनकी पत्नी पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष लक्ष्मी गिरी और उनके एक बेटे की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में आपदा प्रबंधन की बैठक में भी विधायक शामिल हुए थे। जिसमें टीकमगढ़ जिले के तमाम प्रशासनिक अधिकारी शामिल थे। ऐसे में जिला प्रशासन में हड़कंप की स्थिति बन गई है। इसके अलावा विधायक राकेश गिरी कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी शामिल हुए हैं। उनके संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री खा ली जा रही है। सिविल सर्जन डॉ अमित चौधरी ने बताया की विधायक और उनके परिवार को इलाज के लिए भोपाल रेफर किया गया है।

20 जुलाई की सुबह 5 बजे तक नपा सीमा में फिर लॉकडाउन

जुलाई के 17 दिन में 148 पॉजिटिव मिले। 1 से 17 जुलाई तक राेज पॉजिटिव केस अाए। संक्रमितों की बढ़ते ग्राफ से चिंतित प्रशासन ने तेजी से सैंपलिंग व सर्वे के लिए एक बार फिर लॉकडाउन का सहारा लिया है। बार-बार प्रशासन के लॉकडाउन करने से भी कोरोना की चेन टूटती नजर नहीं आ रही है। प्रशासन ने एक बार फिर लॉकडाउन का सहारा लिया है।

18 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मांसाहारी जानवर हमेशा शाकाहारी जानवरों का शिकार क्यों करते हैं
रेलवे स्टेशन का नाम बताने वाले बोर्ड पर समुद्र तल से ऊंचाई क्यों लिखी रहती है
न्यूनतम अंतर को दर्शाने 19-20 का फर्क क्यों कहते हैं, 4-5 या 9-10 का फर्क क्यों नहीं कहते
बड़ी संख्या में प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में शिफ्ट हो रहे हैं स्टूडेंट्स
इंदौर में 10 नए इलाकों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिला
मध्य प्रदेश कोरोना: 10 जिले बेहद गंभीर, 47 जिलों में महामारी
मध्य प्रदेश: रेत माफिया ने ASI को चांटा मारा (वीडियो देखें), ट्रैक्टर-ट्रॉली छुड़ा ले गया
मध्यप्रदेश में 24वें विधायक ने कमलनाथ का नेतृत्व अस्वीकारा, इस्तीफा दिया
प्रकृति में सिर्फ मनुष्यों की आइब्रो क्यों होती हैं, जानवरों की क्यों नहीं होती ?
मध्य प्रदेश तहसीलदार/ नायब तहसीलदार की तबादला एवं प्रतिनियुक्ति सूची
कथन या वचन पर हस्ताक्षर करने से मना करने पर भी क्या FIR दर्ज हो सकती है, पढ़िए
अमित तोमर IAS को बड़वानी कलेक्टर के पद से हटाया, यह फोटो वायरल हो गया था
चांद में ऐसा क्या होता है कि उससे टकराकर सूर्य की गर्म किरणें ठंडी चांदनी में बदल जातीं हैं


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here