Loading...    
   


ग्वालियर में बाजार और पुलिस की पड़ताल के लिए कलेक्टर की स्पेशल स्क्वाड गश्त लगाएगी / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सडक़ों पर सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने तथा मास्क लगाने की निगरानी के लिये बुधवार से शहर भर में कलेक्टर की विशेष गाड़ी घूमेगी। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह का कहना है कि यह देखने में आ रहा है शहर की सडक़ों पर राहगीरों द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने के उपायों का गंभीरता से पालन नहीं किया जा रहा है। वहीं पुलिस की चेकिंग को भी प्रभावी बनाना जरूरी है। इन सब की निगरानी के लिए बुधवार से एक विशेष वाहन शहर भर में इन उपायों की मॉनिटरिंग करेगा। इसकी सीधी रिपोर्ट कलेक्टर को दी जायेगी। 

मंगलवार की शाम को कलेक्टर श्री सिंह अकेले ही शहर के भ्रमण पर निकले जहां उन्होंने एक दर्जन से अधिक दुकानदारों के मास्क पहनने पर जुर्माने करवाये। शिन्दे की छावनी पर एक व्यक्ति बिना मास्क के मिला जिसे जुर्माने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। इसके साथ फूलबाग के पास दुकानों पर भीड़ देखी गयी। इस पर कलेक्टर ने टीआई इंदरगंज को फटकार लगाई। कलेक्टर का काफिला सबसे पहले इंदरगंज चौराहे पर रुका जहां थाने के बाहर सिपाही तो खड़े थे मगर चेकिंग नहीं हो रही थी। 

इस पर कलेक्टर श्री सिंह ने गाड़ी से उतरकर सिपाहियों से पूछा के बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं। तीन सवारियां वाहनों पर जा रही हैं। इन पर चालान करने के बजाए एक तरफ खड़े होकर तमाशा क्यों देख रहे हो। कलेक्टर की फटकार के बाद टीआई व सीएसपी खुद सडक़ पर चेकिंग करने लगे। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह ने मंगलवार को अचानक पड़ाव, शिंदे की छावनी, डीडी मॉल तिराहे के साथ-साथ इंदरगंज, नदीगेट क्षेत्र एवं अन्य बाजारों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले दुकानदारों एवं बिना मास्क के सार्वजनिक स्थलों पर घूम रहे लोगों पर जुर्माना कर राशि वसूल की। उन्होंने भ्रमण के दौरान एक दर्जन से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाकर राशि वसूल कराई। इसके साथ ही दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा दुकान में कार्य कर रहे सभी लोगों को मास्क पहनकर कार्य करने की समझाइश दी। 

 किसी भी व्यक्ति को कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो तो वह अपने निकटतम स्वास्थ्य केन्द्र पर संपर्क करे। इसके साथ ही कंट्रोल रूम के दूरभाष क्रमांक 0751-2646605, 2646606, 2646607, 2646608, 2646609 पर संपर्क करे। इसके साथ ही कंट्रोल कमांड सेंटर में गठित कंट्रोल रूम में वॉट्सएप नम्बर 7089003193 पर वीडियो कॉलिंग कर चिकित्सकीय सलाह भी प्राप्त कर सकते हैं। 

29 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार

मध्य प्रदेश कोरोना: एक्टिव केस 8000 से ज्यादा, 830 की मौत
एक पहाड़ पर 11 शिवलिंग लेकिन कभी कोई मंदिर नहीं बना पाया
मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन
मध्य प्रदेश से रूठ गए इंद्रदेव, बादल बिना बरसे ही लौट गए
बैतूल में जज को जहर देकर मारा गया है, भोपाल समाचार का संदेह सही निकला
इंदौर में जीतू पटवारी सहित 200 कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज
ग्वालियर में पिज्जा डिलेवरी की तरह टाइम लिमिट में मिलेगा बिजली कनेक्शन
कोरोना के नाम पर कर्मचारियों को ही क्यों रोक रहे हैं, IAS अफसरों को क्यों नहीं


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here