Loading...    
   


ग्वालियर: बेसमेंट में बनी दुकानें, गोदाम तोड़े जाएंगे, सिर्फ पार्किंग को छूट / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। शहर के विभिन्न बाजारों की दुकानों में बने तलघरों (बेसमेंट) में पार्किंग की बजाय अन्य गतिविधियाँ संचालित न होने दी जाएं। इस संबंध में तलघर मालिकों को नोटिस देकर स्पष्ट रूप से बता दें कि यदि उन्होंने तलघरों का उपयोग पार्किंग की बजाय अवैध रूप से व्यवसायिक गतिविधियों में किया तो तलघर तोड़ने की कार्रवाई की जायेगी। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने उच्च न्यायालय द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था के सुधार के संबंध में दिए गए आदेशों के पालन के सिलसिले में बुलाई गई बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। 

ग्वालियर शहर में 426 तलघर तोड़े जाएंगे

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने पार्किंग की बजाय अवैध रूप से व्यवसायिक गतिविधियों में उपयोग में लाए जा रहे तलघरों को तोड़ने व साील करने के लिये नगर निगम, पुलिस एवं जिला प्रशासन की संयुक्त टीम गठित करने के निर्देश अपर जिला दण्डाधिकारियों को दिए हैं। इस टीम द्वारा ऐसे तलघरों को तोड़ने की कार्रवाई की जायेगी, जिनके मालिक तलघरों में कॉमर्शियल उपयोग बंद कर पार्किंग शुरू करने के संबंध में शपथ पत्र नहीं देंगे। अर्थात पार्किंग शुरू नहीं करायेंगे। बैठक में बताया गया कि ग्वालियर शहर में 426 तलघर यातायात पुलिस व नगर निगम द्वारा चिन्हित किए गए हैं। 

मोतीमहल रोड का टेंडर: देरी पर नाराजगी

शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार से संबंधित कामों को जल्द से जल्द पूर्ण करने पर कलेक्टर ने विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि नगर निगम सहित सभी कार्य एजेन्सी हफ्ते भर का लक्ष्य निर्धारित कर इन कामों को पूर्ण कराएं। श्री सिंह ने कहा कि संबंधित एजेन्सी को हर दिन कार्यों  की प्रगति रिपोर्ट देनी होगी। उन्होंने मोतीमहल के समीप हाल ही में चिन्हित की गई सड़क निर्माण के लिये टेण्डर में हो रही देरी पर नाराजगी जताई। साथ ही नगर निगम के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिए कि इसी हफ्ते में टेण्डर की कार्रवाई पूर्ण कर सड़क का काम शुरू कराएं। 

झांसी रोड़ पर वीडियो कोच बस स्टैण्ड: शेष काम शुक्रवार तक पूर्ण करने के निर्देश

कलेक्टर ने झांसी रोड़ पर वीडियो कोच बस स्टैण्ड पर शेष काम शुक्रवार तक पूर्ण करने के निर्देश भी बैठक में दिए। साथ ही कहा कि बस स्टेण्ड पर रोशनी के लिये हैलोजन लाइट भी लगवाई जाएं। शहर के सड़क मार्गों पर यातायात सुचारू करने के लिये पेंट की पट्टियां डालने एवं सिंधिया कन्या विद्यालय एवं शिंदे की छावनी पर शान-शौकत दुकान के समीप सीमेंट के ब्लॉक लगाने की हिदायत भी उन्होंने दी। 

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा, एडीएम श्री आशीष तिवारी व श्री किशोर कन्याल, स्मार्ट सिटी की सीईओ श्रीमती जयति सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पाण्डेय, संयुक्त संचालक नगर एवं ग्राम निवेश श्री बी के शर्मा, शहर के उप पुलिस अधीक्षक यातायात तथा नगर निगम, लोक निर्माण व अन्य संबंधित कार्य एजेन्सियों से जुड़े अधिकारी मौजूद थे। 

हॉकर्स जोन में शिफ्ट होंगे महाराज बाड़े के फुटपाथी दुकानदार

महाराज बाड़ा सहित उससे जुड़े अन्य बाजारों में फुटपाथ पर कारोबार करने वाले छोटे-छोटे व्यवसायी (स्ट्रीट वेंडर) हॉकर्स जोन में शिफ्ट किए जायेंगे। मंगलवार को हुई बैठक में कलेक्टर ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाड़े के फुटपाथी कारोबारियों को शिफ्ट करने का काम जल्द से जल्द पूरा करें। बैठक में मौजूद स्ट्रीट वेंडर प्रतिनिधियों ने भी हॉकर्स जोन में जाने पर सहमति जताई। बैठक में बताया गया कि बाड़े के फुटपाथों पर कारोबार करने वाले 325 से अधिक स्ट्रीट वेंडर चिन्हित किए गए हैं। जिन्हें शिफ्ट करने के लिये कम्पू, एसएएफ पेट्रोल पंप के समीप एवं गोल पहाड़िया पर स्थित हॉकर्स जोन में पर्याप्त जगह उपलब्ध है। कलेक्टर ने स्ट्रीट वेंडर द्वारा उपलब्ध कराई गई सूची एवं नगर निगम द्वारा तैयार की गई वेंडर की सूची का मिलान करने के निर्देश भी दिए। साथ ही कहा कि कोई भी पात्र स्ट्रीट वेंडर छूटना नहीं चाहिए।

01 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ी, शादी में 300 से ज्यादा शामिल, 80 से ज्यादा बीमार
मध्य प्रदेश में राजनीतिक तनाव: मंत्रियों की लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई
मंडला जिला पंचायत आफिस में महिला कर्मचारी की नृशंस हत्या


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here