RGPV: डिप्लोमा फॉर्मेसी व इंजीनियरिंग सहित सभी प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित / MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) ने डिप्लोमा फॉर्मेसी, डिप्लोमा इंजीनियरिंग और प्रायोगिक परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। डिप्लोमा इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं 6 जुलाई से शुरू होनी थीं। जबकि डिप्लोमा फॉर्मेसी के द्वितीय और अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं 17 जुलाई से शुरू होनी थीं। इन परीक्षाओं की तारीख अलग से घोषित की जाएगी। परीक्षाएं स्थगित करने की वजह कोरोना का तेजी से फैलता संक्रमण है।  

दरअसल राज्य सरकार ने तकनीकी शिक्षा विभाग और उच्च शिक्षा विभाग की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है। इसी आदेश का पालन करते हुए यूजी और पीजी की परीक्षाएं सोमवार को निरस्त कर दी गई थीं। लेकिन प्रायोगिक परीक्षाएं मंगलवार से ही तय अनुसार आयोजित कराने का निर्णय लिया था। लेकिन अब इन्हें भी स्थगित कर दिया गया है।

मंगलवार को जब छात्र परीक्षा देने के लिए ऑनलाइन हुए तो पता चला कि उनकी परीक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। परीक्षा आयोजित कराने के लिए कॉलेज में प्रोफेसर भी पहुंच गए थे। हालांकि इस मामले में आरजीपीवी प्रशासन का कहना है कि उन्होंने एसएमएस के माध्यम से इसकी सभी को सूचना दे दी थी।


18 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

हर्ष कुमार खरे CEO जनपद ₹200000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त
चीन से हुई लड़ाई में मध्य प्रदेश का सपूत शहीद
SUSHANT SUICIDE केस में करण जौहर, संजय लीला, सलमान और एकता कपूर के खिलाफ बिहार में केस दर्ज
MP WEATHER: 22 जिलों में पहुंचा मानसून, 17 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
MP TET में जनरल की सीटों पर OBC महिलाओं के चयन को हाईकोर्ट में चुनौती
GWALIOR: सरेबाजार गैंगवार, BIKE सवार शूटर्स युवक को गोली मारकर फरार