इंदौर में फीवर क्लीनिक की जूनियर डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव / INDORE NEWS

इंदौर। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में कोरोनावायरस ने पैर पसारना शुरू कर दिए है। 5 दिन पहले मेडिकल कॉलेज के ब्वॉयज हॉस्टल के 5 छात्रों के संक्रमित होने के बाद अब कॉलेज की एक छात्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंटर्न कर रही यह छात्रा फीवर क्लीनिक में काम करती थी। यह छात्रा जिस हॉस्टल में रहती थी, वहां रहने वाली 6 अन्य छात्राओं को क्वारैंटाइन किया गया है।   

कोरोना पॉजिटिव छात्रा को बायपास स्थित होटल वाटर लिलनी में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। छात्रा की संपर्क हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और छात्रों समेत अब तक कुल 16 लोगों को कोरोना संक्रमण हो चुका है। इनमें से 6 मामले तो पिछले 6 दिनों में ही सामने आए हैं। इसके अलावा कॉलेज के एनेस्थीसिया, फिजियोलॉजी विभाग के 10 डॉक्टर पॉजिटिव आ चुके हैं। कॉलेज की डीन डॉक्टर ज्योति बिंदल का कहना है कि सभी छात्रों को मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और सुरक्षा किट पहनने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। हॉस्टल में रह रहे छात्रों को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के ब्वॉयज हॉस्टल में फिलहाल 150 छात्र और गर्ल्स हॉस्टल में 100 छात्राएं रह रही है। 5 दिन पहले ब्वॉयज हॉस्टल के 5 छात्रों को काेरोना होने के बाद उस हॉस्टल में रह रहे 67 छात्रों की कोरोना जांच कराई गई थी, जो निगेटिव आई है। कॉलेज प्रबंधन के अनुसार इन सभी छात्रों की एक बार फिर कोरोना जांच कराई जाएगी। वहीं, गर्ल्स होस्टल में क्वारैंटाइन की गई 6 छात्राओं की भी एक बार फिर से कोरोना जांच कराई जाएगी। हॉस्टल में कोरोना का संक्रमण देख यहां चल रहे मैस को पहले ही बंद किया जा चुका है, फिलहाल, मेडिकल कॉलेज से खाना तैयार कर यहां भेजा जा रहा है।


22 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

SBI में FD-RD की बजाए SBI ETF में निवेश कीजिए, दुगना ब्याज (9%) मिलेगा
पैसेंजर ट्रेन कब से चलेंगी, तारीख घोषित, तैयारियां शुरू 
21 जून को साल का सबसे बड़ा दिन क्यों कहा जाता है
सूर्य की किरणें समुद्र में कितनी गहराई तक प्रकाश फैला सकती हैं
मजबूरी भी शौक को जन्म देती है: SUCCESS TIPS by विनय तिवारी IPS
क्या जमानत की शर्तों का उल्लंघन अपराध है, नई FIR दर्ज हो सकती है
कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर: NPS छोड़कर OPS का लाभ पाने का विकल्प खुला
जबलपुर विधायक के दो बैंक खाते खाली कर गए साइबर चोर, माननीय को पता तक नहीं चला 
RAISEN से BF संग भागी नाबालिग को इंदौर पुलिस ने पकड़ा तो एसिड पी लिया
भोपाल में दादा के लिए बांधी रस्सी से पोते की मौत
दवा के पैकेट में 2 टेबलेट के बीच ज्यादा गैप क्यों होता है, सिर्फ 1 टैबलेट के लिए 10 टेबलेट जितना बड़ा पैकेट क्यों देते हैं
कील पानी में डूब जाती है लेकिन लोहे का जहाज तैरता रहता है, ऐसा क्यों
क्या किसी वेतन आयोग की अनुशंसा, सरकार पर पूर्ण रूप से बाध्यकारी होती है?
मध्य प्रदेश कोरोना: मात्र 5 जिलों में 137 पॉजिटिव, 14 मौतें
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !