भोपाल में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 795 हुई, 15 नए मिले / BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3629 हो चुकी है। भोपाल में सोमवार को 15 नए केस मिले। इनमें 7 संक्रमित हॉटस्पॉट बने जहांगीराबाद से हैं। इसके अलावा, जीएमसी के दो डॉक्टर संक्रमित पाए गए। अब तक इंदौर में 1935, भोपाल में 795 और उज्जैन में 238 पॉजिटिव हैं।

प्रदेश के रेड जोन में शामिल इंदौर, भोपाल और उज्जैन जिलों में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यहां लॉकडाउन का चौथा चरण भी लागू किया जा सकता है। इंदौर के बाद भोपाल कलेक्टर ने भी लॉकडाउन नहीं हटाने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच आज होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में अंतिम निर्णय लिए जाने की उम्मीद है। 

हॉटस्पॉट में कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए नया प्रयोग

प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट बने जहांगीराबाद में कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए नया प्रयोग किया जा रहा है। पहली बार यहां से ऐसे लोगों को शिफ्ट किया जा रहा है, जिनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।पुलिस और अन्य विभागों के सरकारी कर्मचारियों के परिवारों को भी वहां से हटाया जा रहा है। शुरुआती तौर पर करीब 2000 लोगों को दूसरी जगह भेजा जाएगा। कुछ लोगों को क्वारैंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। रविवार को 200 लोगों को शिफ्ट कर दिया गया है। 



11 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !