IRCTC ने टिकट बुकिंग शुरू की | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है। इस बीच, उन लोगों के लिए खुशखबरी है जो यहां-वहां फंस गए हैं। रेलवे ने 15 अप्रैल से टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल से आगे नहीं बढ़ाने के सरकार के ऐलान के बाद रेलवे ने यह बुकिंग शुरू कर दी है। इसी तरह घरेलू एयरलाइन्स ने भी बुकिंग शुरू कर दी है। खबर है कि लोगों में 15 अप्रैल और आगे की तारीखों के ट्रेन, विमान और बसों के टिकट बुक कराने की होड़ शुरू हो गई है। अप्रैल-मई-जून महीनों की बुकिंग के लिए रेलवे, एयरलाइन तथा राज्य परिवहन निगमों की वेबसाइटों पर हिट्स बढ़ने लगी है।  

IRCTC के एक अधिकारी के अनुसार, उनके पास फोन आ रहे हैं जिसमें लोग पूछ रहे हैं कि 15 अप्रैल के बाद किस तारीख का टिकट उपलब्ध है क्योंकि उन्हें चुनिंदा ट्रेनों में अगले कुछ दिनों का आरक्षण नहीं मिल रहा है। हालांकि अधिकारियों का यह भी कहना है कि हो सकता है कि 15 अप्रैल से रेल सेवा पूरी तरह बहाल न हो पाए।
रेलवे ने 23 मार्च को ऐलान किया था कि 31 मार्च तक यात्री ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा। इसके बाद 24 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद इसे 14 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया। विमानन मंत्रालय ने भी घरेलू उड़ानों के लिए यही ऐलान किया था।

रेलवे और एयरलाइंस दोनों ही 15 अप्रैल और उसके बाद की तारीखों की बुकिंग स्वीकार कर रही थीं, लेकिन लॉकडाउन बढ़ने की आशंका के चलते लोग बुकिंग कराने से झिझक रहे थे। मंगलवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने ऐसी खबरों का खंडन किया और फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं होने का बयान दिया। हालांकि यह आशंका अभी भी बनी हुई है कि यदि 14 अप्रैल तक कोरोना वायरस पर कंट्रोल नहीं हुआ तो लॉकडाउन आगे भी बढ़ाना पड़ सकता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !