Loading...    
   


मुरैना में 350 लोग क्वॉरेंटाइन सेंटर का दरवाजा तोड़कर फरार | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में दुबई से लौटे पति-पत्नी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस खबर के साथ एक और सनसनीखेज खबर मिली है। मुरैना के SRD COLLAGE को प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया है। यहां 350 लोगों को रखा गया था। बीती रात सभी लोग सेंटर का दरवाजा तोड़कर पुलिस को धक्का देते हुए फरार हो गए। टोटल लॉक डाउन के बावजूद घटना के 12 घंटे बाद तक पुलिस फरार हुए मजदूरों को तलाश नहीं पाई है।

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि यह सभी मजदूर थे जो दिल्ली की तरफ से अपने-अपने घरों के लिए निकले थे। केंद्र सरकार के आदेश पर इन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में रोक लिया गया था। इस घटना के बाद प्रशासन ने शेष बचे हुए मजदूरों को बसों में भरकर रवाना करवा दिया। बुधवार को भी पलायन करके 155 मजदूर आए। इन्हें भी खाना खिलाने के बाद दो बसों से भेज दिया। 

जिला प्रशासन के अफसर अब राजस्थान धौलपुर प्रशासन की गलती बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के मूवमेंट को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने निर्देश दिए थे कि हर प्रदेश की सीमा पर क्वारंटाइन केंद्र बनाए जाएं और प्रशासन इन मजदूरों को इन केंद्रों में 14 दिन तक रखे।

मंगलवार को दिल्ली की तरफ से 350 मजदूर राजस्थान की सीमा पार कर मुरैना आए। इन्हें प्रशासन व पुलिस ने हाइवे पर स्थित एसआरडी कॉलेज में रखा। रात में कुछ मजदूर कॉलेज का गेट तोड़कर व पुलिस कर्मियों से धक्का-मुक्की कर खेतों के रास्ते भाग गए। जो मजदूर बचे उन्हें प्रशासन ने बस से छतरपुर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, झांसी, ललितपुर व सागर भेज दिया।

एसडीएम आरएस बाकना की दलील

एसडीएम आरएस बाकना का कहना था कि मजदूरों को राजस्थान को रोकना था और उन्हें क्वारंटाइन में रखना था, लेकिन राजस्थान ने मजदूरों को नहीं रोका। हमने तो उन्हें खाना खिलाया है और उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद की है। राजस्थान की गलती है। हमारी नहीं है।

01 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबरें

अंग्रेजी का सबसे लंबा और हिंदी का सबसे छोटा शब्द कौन सा है, क्या आप जानते हैं
मंगलयान की तरह यदि AC को भी बार-बार ऑन-ऑफ करें तो क्या आधी बिजली खर्च होगी
इंदौर में 12 नए पॉजिटिव, कुल संख्या 75, पूरे गुजरात से ज्यादा अकेले इंदौर में
फिर पुराने ट्रैक पर चल पड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया, क्या फिर से ठोकर खाएंगे
इंदौर आसपास के 6 जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
MP TET-3 परीक्षाएं स्थगित, ट्विटर पर सूचना जारी, वेबसाइट अपडेट नहीं
इंदौर में डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पथराव, संक्रमण की जांच करने गए थे 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here