महिला SI से दहेज मांग रहा था पुलिस अधिकारी, मामला दर्ज | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

महिला SI से दहेज मांग रहा था पुलिस अधिकारी, मामला दर्ज | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। महिला सब इंस्पेक्टर से शादी से पहले दरोगा ने दहेज में 21 लाख रुपए व कार की मांग कर दी। घटना थाटीपुर थाना क्षेत्र स्थित रमाया होटल की है। जब महिला सब इंस्पेक्टर ने दहेज में 21 लाख रुपए और कार देने से इनकार किया तो दरोगा ने सगाई तोड़ दी। सगाई तोड़े जाने के बाद पीडि़ता ने मामले की शिकायत महिला थाने में की। शिकायत की जांच के बाद महिला थाना पुलिस ने दरोगा के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

बहोड़ापुर निवासी प्रीती शर्मा सब इंस्पेक्टर हैं और अभी थाटीपुर थाने में पदस्थ हैं। वर्ष 2018 में उनके परिजनों की रजामंदी के बाद खरगोन में पदस्थ सब इंस्पेक्टर अभिषेक तिवारी से उनकी शादी तय हुई और 19 अक्टूबर 2018 को उनकी सगाई होटल रमाया में हुई थी। सगाई के बाद जब प्रीती के पिता अभिषेक से मिलने और शादी की तैयारियों की चर्चा करने पहुंचे तो अभिषेक ने उनसे दहेज में 21 लाख रुपए और क्रेटा कार की मांग करते हुए कहा कि रुपए और कार फलदान में ही देना होगा।

प्रीती के पिता ने दहेज देने से इनकार किया, जब इसका पता प्रीती को चला तो उसने अभिषेक से बात की और बताया कि दहेज मत मांगों शादी का पूरा खर्चा उनके पिता उठाएंगे। इस पर अभिषेक ने फोन काट दिया और अभिषेक प्रीती को इग्नोर करने लगा। काफी समझाया लेकिन वह नहीं माना और दहेज ना मिलने पर उसने शादी करने से मना कर दिया। जिसके बाद पीडि़ता थाने पहुंची और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।