Loading...    
   


कोरोना के कारण भारतीय रेलवे के नियम बदले | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ((Coronavirus) का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में लोग एहतियात के तौर पर कई कदम उठा रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने बड़ा कदम उठाया है। रेलवे ने ट्रेनों से कंबल हटाने का निर्देश दिया है। कोच अटेंडेंट अब बोगी में यात्रियों को बेडरोल के साथ कंबल नहीं देगा। 

रेलवे के पीआरओ के मुताबिक, एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को अब रेलवे कंबल नहीं देगी। उनका कहना है कि कंबलों की रोजाना सफाई नहीं हो पाती है, थर्ड, सेकंड और फर्स्ट एसी कोच में मिलने वाले यह कंबल महीने में एक बार धोए जाते थे। इसलिए यह फैसला लिया गया है। कोरोना वायरस के प्रति अतिरिक्‍त सतर्कता बरतने और जागरुकता की दिशा में अब रेलवे एसी कोचों का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस फिक्‍स रखेगा, ताकि यात्रियों को बोगी में कंबल की आवश्यकता न पड़े। 

साथ ही रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह यात्रा के दौरान अपने लिए कंबल घर से लेकर आएं। कोरोना के चलते रेलवे भी अलर्ट मोड पर है। ट्रेनों के कोच अब वॉशिंग लाइन में पूरी तरह सैनिटाइज किए जा रहे हैं। सभी ट्रेनों को कैनन स्मोक जेनरेटर से सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा प्रमुख स्टेशनों पर ट्रेनों के शौचालयों को भी धोया जाएगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here