बाइक गुजरात में है, जबलपुर में आठ ई-चालान कट गए | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

बाइक गुजरात में है, जबलपुर में आठ ई-चालान कट गए | JABALPUR NEWS

जबलपुर। दो साल पहले जिस बाइक को सागर निवासी व्यक्ति को बेच दिया, उसका शहर में लगातार ट्रैफिक उल्लंघन करने पर चालान हो रहा है। जबकि बाइक इस समय गुजरात में है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से लगातार ई-चालान भेजे जाने के बाद पीडि़त ने शुक्रवार रात ग्वारीघाट थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कराया।  

दो वर्ष पूर्व बाइक बेची, चालान अब भी कट रहे पुलिस के अनुसार बादशाह हलवाई मंदिर के सामने ग्वारीघाट निवासी राजकुमार सोनी ने बताया कि उसने दो साल पहले बाइक एमपी 20 केएम 3685 सागर निवासी एक व्यक्ति को बेची थी। हालांकि अभी बाइक का रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर की प्रक्रिया उसने पूरी नहीं कराई है। वर्तमान में ये बाइक गुजरात में है। इसके बावजूद उसके पास पिछले एक साल से अब तक आठ ई-चालान आ चुके हैं।उसे जुर्माना भी जमा करना पड़ा। 

राजकुमार का कहना है कि कोई व्यक्ति उसकी बाइक का नम्बर अपनी बाइक में अंकित कर चल रहा है। इसकी वजह से चालान उसके यहां पहुंच रहा है। इस शिकायत पर ग्वारीघाट पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। आईटीएमएस से बचने के लिए फर्जीवाड़ा शहर में पिछले एक वर्ष से चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से ई-चालान जनरेट किया जा रहा है। कार्रवाई से बचने के लिए कुछ वाहन चालक वाहन में दूसरे नम्बर अंकित करके चला रहे हैं। कुछ ने नम्बरों के साथ छेड़छाड़ की है। कुछ इस डिजाइन में लिखवा कर चल रहे हैं, ताकि नम्बर समझ में नहीं आए।