मध्यप्रदेश में मामा रिटर्न फाइनल, पीएम मोदी ने दो बार बात की: दावा | MP NEWS
       
        Loading...    
   

मध्यप्रदेश में मामा रिटर्न फाइनल, पीएम मोदी ने दो बार बात की: दावा | MP NEWS

भोपाल। शिवराज सिंह चौहान के प्रशंसकों ने दावा किया है कि भाजपा की विधायक दल की बैठक में उनका चुना जाना फाइनल हो गया है। प्रशंसकों के दावे का एक बड़ा आधार यह भी है कि रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दो बार शिवराज सिंह चौहान से फोन पर बात की। इस दौरान उन्होंने प्रशासन से संपर्क बनाए रखने के लिए भी कहा। 

भाजपा सूत्रों का कहना है कि चैत्र नवरात्रि के पहले दिन गुड़ी पड़वा के अवसर पर दिनांक 25 मार्च 2020 को भारतीय जनता पार्टी की ओर से मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण करेगा। भाजपा विधायक दल की बैठक पहले 30 मार्च को बुलाई गई थी लेकिन अब इसकी तारीख 24 मार्च कर दी गई है। 24 मार्च को ही भारतीय जनता पार्टी राजभवन में राज्यपाल श्री लालजी टंडन के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण शिवराज सिंह का नाम फाइनल 

शिवराज सिंह चौहान के प्रशंसकों का दावा है कि उनका नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया से समन्वय के कारण फाइनल हो रहा है। केंद्रीय नेतृत्व का मानना है कि मध्यप्रदेश में फिलहाल ऐसा कोई नेता नहीं है जो मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया से समन्वय बनाकर चल सके। केवल शिवराज सिंह चौहान ही ऐसे नेता हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और केंद्रीय नेतृत्व के बीच तालमेल बिठा सकते हैं।

कोरोना वायरस के कारण शपथ ग्रहण समारोह औपचारिक होगा 

भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह दिनांक 25 मार्च 2020 को आयोजित किया जाएगा परंतु यह एक सामान्य और औपचारिक कार्यक्रम होगा। पहले की तरह भव्य कार्यक्रम नहीं होगा क्योंकि इन दिनों कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए भाजपा ने किसी भी भव्य आयोजन पर प्रतिबंध लगा रखा है।