विदेश से लोटा युवक घर की बजाय होटल पहुंचा, स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेशन में रखा | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

विदेश से लोटा युवक घर की बजाय होटल पहुंचा, स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेशन में रखा | INDORE NEWS

इंदौर। शहर के सभी निजी और सरकारी अस्पतालों में सन्नाटा पसरा रहा। केवल वही मरीज नजर आए जो पहले से भर्ती थे। कोई नया मरीज कहीं नहीं आया। अस्पतालों को सैनिटाइज किया गया। वहीं दिन भर स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम में शहरवासी विदेश-यात्रा कर वापस आने वाले लोगों की जानकारी साझा करते नजर आए। 

ऐसा ही एक मामला विजय नगर स्थित एक होटल में आया। यहां इंडोनेशिया से लौटा एक व्यक्ति 14 दिन तक ठहरना चाह रहा था, लेकिन होटल प्रबंधन ने उसे मना कर दिया और स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दे दी। व्यक्ति इंदौर का ही रहने वाला है। परिवार भी यही रहता है, लेकिन विदेश से आने के कारण वह सीधे घर नहीं गया। घर में पत्नी बच्चे और परिवार के अन्य सदस्य होने से वह 14 दिन तक होटल में ही आइसोलेशन में रहना चाहता था। होटल प्रबंधन को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने होटल में रखने से इनकार कर दिया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन लगा दिया। 

प्रबंधन का कहना था कि यहां पर अन्य लोग भी रह रहे हैं। ऐसे में किसी भी प्रकार के संक्रमण की आशंका के चलते उन्हें यहां नहीं रखा जा सकता। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसे ट्रेनिंग सेंटर में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करना चाहा। इसके लिए ट्रेनिंग सेंटर में सूचना भी दी गई, लेकिन जैसे ही पता चला कि इंडोनेशिया से वापस आए एक यात्री को यहां रखा जा रहा है तो स्टाफ असहज हो गया। हालांकि बाद में ट्रेनिंग सेंटर में ही यात्री को रखा गया।