मध्य प्रदेश: 22 में से 6 विधायकों के इस्तीफे मंजूर, बड़ा घटनाक्रम | MP NEWS
       
        Loading...    
   

मध्य प्रदेश: 22 में से 6 विधायकों के इस्तीफे मंजूर, बड़ा घटनाक्रम | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष श्री एनपी प्रजापति ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले 22 में से 6 विधायकों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। यह सभी विधायक कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री थे जिन्हें पिछले दिनों पद से हटा दिया गया था। 

मध्य प्रदेश राजनीति: कांग्रेस के इन 6 विधायकों के इस्तीफे मंजूर हुए

मध्यप्रदेश विधानसभा के स्पीकर श्री एनपी प्रजापति ने इस्तीफा देने वाले सभी विधायकों को नोटिस देकर अपने समक्ष प्रस्तुत होने के लिए कहा था परंतु अब खबर आ रही है कि 22 में से छह विधायक गोविन्द राजपूत, इमारती देवी, तुलसी सिलावट, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभुराम चौधरी और प्रधूमन सिंह तोमर के इस्तीफ़े स्वीकार कर लिए हैं। 

राज्यपाल के रुख के बाद बदला घटनाक्रम 

मध्यप्रदेश में चल रहे राजनीतिक संकट पर आज राजभवन सक्रिय हुआ। राज्यपाल श्री लालजी टंडन ने डीजीपी को बुलाकर बातचीत की। बताया जा रहा है कि उन्होंने बीती रात ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हुए हमले पर नाराजगी जाहिर की। भाजपा नेताओं ने राज्यपाल से बागी विधायकों के लिए CRPF की सुरक्षा की मांग की थी। कहा जा रहा है कि राज्यपाल ने इसे स्वीकार कर लिया है। चर्चा है कि कमलनाथ सरकार की रणनीति थी कि बागी विधायकों को पुलिस सुरक्षा में लेकर बातचीत की जाएगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बागी विधायकों से सिर्फ एक बार बात करना चाहते हैं ताकि स्थिति को संभाला जा सके।