Loading...    
   


MPTET पास उम्मीदवारों ने लोक शिक्षण संचालनालय का घेराव किया | MP NEWS

भोपाल। सोमवार को दोपहर शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने लोक शिक्षण संचालनालय का घेराव कर स्थाई शिक्षक भर्ती में रिक्त पदों में वृद्धि करने की मांग की है। पात्र अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि स्थाई शिक्षक भर्ती आरटीई नियमों के अनुसार नहीं की जा रही है। बाहरी अभ्यर्थियों को भी अनारक्षित वर्ग में 100% सीटों का लाभ दिया जा रहा है जिससे मध्य प्रदेश के मूल निवासियों का हक मारा जा रहा है। शासन ने 120000 शिक्षकों की भर्ती करने की बात की थी परंतु अभी वर्तमान में 20670 पदों पर भर्ती करने शासन जा रहा है जिसके विरोध में पात्र अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिछले कई दिनों से शिक्षक पात्रता परीक्षा में पात्र अभ्यर्थियों द्वारा जिम्मेदारों को ज्ञापन पत्र सौपे जा रहे हैं इसी क्रम में कल शिक्षा मंत्री जी को ज्ञापन पत्र सौंपा गया था और आज 24 फरवरी सोमवार के दिन लोक शिक्षण संचालनालय का घेराव कर नारेबाजी की गई। पात्र उम्मीदवार मध्यप्रदेश में शिक्षकों के रिक्त पदों में वृद्धि करके एवं विज्ञप्ति में संशोधन करके शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे हैं उनका कहना है कि हमने मानसिक ,शारीरिक, आर्थिक व सामाजिक हर तरीके से मेहनत की है और यह परीक्षा अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण की है। 

फिर भी सरकार ने विज्ञप्ति में पदों का असमान वितरण किया है और रिक्त पदों के हिसाब से बहुत ही कम पद भर्ती के लिए निकाले हैं जो कि गलत है, आरटीई के नियमों का भी खुला उल्लंघन किया जा रहा है।इसलिए समस्त शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यार्थी संघ कमलनाथ सरकार से आरटीई  के नियमानुसार, समान वितरण के साथ व समस्त खाली पदों पर वृद्धि करके भर्ती करने की मांग कर रहा है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here