MP TET पास अभ्यर्थी सीएम कमलनाथ से मिले, कहा: अन्याय हुआ तो घेराव होगा | MP NEWS
       
        Loading...    
   

MP TET पास अभ्यर्थी सीएम कमलनाथ से मिले, कहा: अन्याय हुआ तो घेराव होगा | MP NEWS

जबलपुर/भोपाल। शिक्षक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने 15 फरवरी को जबलपुर पहुंचकर जिला कलेक्ट्रेट में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की एवं अपर कलेक्टर को मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री के नाम रिक्त पदों में वृद्धि एवं जारी विज्ञप्ति में संशोधन की मांगों को लेकर ज्ञापन पत्र सौंपा। दोपहर में ज्ञापन सौंपने के बाद शाम को राज्यसभा सदस्य विवेक तनखा जी के पुत्र के शादी समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी से भी अभ्यर्थियों ने मुलाकात की एवं उच्च एवं माध्यमिक शिक्षकों के समस्त रिक्त पदों पर पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से सीधी भर्ती करने की मांग की।  

शिक्षक पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी से आग्रह किया है कि स्थाई शिक्षक भर्ती में पहली प्राथमिकता शिक्षक पात्रता परीक्षा में पात्र अभ्यर्थियों की ही होनी चाहिए। पात्र अभ्यर्थियों ने नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार को चेतावनी भी दी है कि अगर इसी सत्र में समय पर स्थाई शिक्षकों की भर्ती ना होने पर वह विधानसभा भवन का घेराव भी कर सकते हैं। इसी बीच शादी समारोह में शामिल हुई गाडरवारा विधायक श्रीमती सुनीता पटेल को भी अभ्यर्थियों ने ज्ञापन पत्र सौंपा। सभी जनप्रतिनिधियों ने पात्र अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है कि समय पर पात्र अभ्यर्थियों से स्थाई शिक्षकों की पूर्ति की जाएगी।

शिक्षक पात्रता परीक्षा पात्र अभ्यर्थियों का कहना है कि इतने कम पदों पर भर्ती वो भी इतनी बड़ी विसंगतियों के साथ सरकार की मंशा पर प्रश्नचिन्ह लगाती है। क्या सरकार वाकई में मप्र की शिक्षा व्यवस्था सुधारना चाहती है या यह सब एक छलावा मात्र है। क्योंकि इस भर्ती में महत्वपूर्ण विषयों की अनदेखी की जा रही है, जो कि सरासर गलत है। संघ का कहना है कि सरकार सभी विसंगतियों को दूर करते हुए व पदों में करते हुए निष्पक्ष भाव से भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करे।