Loading...

IIFA 2020: इंदौर में तैयारियां शुरू, बॉलीवुड सेलिब्रिटी और VIP कहां रुकेंगे, कार्यक्रम कहां होगा | INDORE NEWS

इंदौर। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकादमी अवार्ड 2020 के लिए इंदौर के होटल मालिकों ने स्पेशल तैयारियां शुरू कर दी है। इंदौर के कुल 94 होटलों में आइफा अवॉर्ड के गेस्ट को रोकने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं। इन होटलों में प्रीमियम कैटेगरी के 5000 से ज्यादा रूम है। इनमें से बॉलीवुड स्टार्स के लिए 1500 रूप तैयार किए जा रहे हैं।

इंदौर को सबसे बड़े फिल्म अवार्ड समारोह की मेजबानी देने से पहले राज्य शासन की एक टीम इंदौर की हॉस्पिटिलेटी सुविधाओं का सर्वे करके जा चुकी है। प्रारंभिक तौर पर अधिकारियों और होटल इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों के बीच एक बैठक भी हो चुकी है। अब होटल एसोसिएशन भी बैठक बुलाएगा। इंदौर होटल एसोसिएशन का दावा है कि ऐसे आयोजन के लिए सेलिब्रिटी और वीआईपी मेहमानों के ठहरने की सबसे बेहतर सुविधाएं पूरे प्रदेश में इंदौर में ही उपलब्ध हैं। कई मायनों में राजधानी भोपाल भी इंदौर से पीछे है। एसोसिएशन के मुताबिक इंदौर में कुल 94 अच्छी होटलें हैं। ये ऐसी होटल हैं, जो स्टार और प्रीमियम कैटेगरी की हैं। सभी में कुल मिलाकर 5 से 7 हजार कमरे उपलब्ध हैं। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सूरी के मुताबिक किसी भी समय इंदौर में हम स्टार और प्रीमियम श्रेणी के डेढ़ हजार कमरे एक साथ उपलब्ध करवा सकते हैं।

आईफा अवार्ड समारोह के लिए भी इसी तरह के कमरों की जरूरत होगी। सूरी के मुताबिक अधिकारियों का एक दल आयोजन की घोषणा के काफी पहले सारी जानकारी लेकर जा चुका है। अभी आधिकारिक तौर पर शासन की ओर से हमें व्यवस्थाओं और जरूरत को लेकर संदेश का इंतजार है। इस बीच जल्द ही होटल एसोसिएशन सदस्यों की एक बैठक भी बुलाएगा। इसमें समारोह के लिए होटलों को तैयार करने पर चर्चा होगी और आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे। जरूरत के हिसाब से तमाम होटल नई साज-सज्जा भी कराएंगे। इस समारोह से इंडस्ट्री को भी लाभ होने की उम्मीद है।

डेली कॉलेज के तीन खेल मैदान में हो सकता है समारोह

आईफा अवार्ड समारोह डेली कॉलेज के खेल मैदान में हो सकता है। संस्थान में दो बीसीएम नाम के फुटबॉल और एक हनुमंत ओवल नाम का क्रिकेट मैदान है। ये तीनों मैदान एक-दूसरे से जुड़े हैं। ऐसे में इनका उपयोग समारोह के लिए किया जा सकता है। तीनों खेल मैदान की क्षमता 20 से 25 हजार दर्शकों की है। कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल एएस अंसारी का कहना है कि समारोह की घोषणा हुई है। हमारे पास लिखित में जानकारी नहीं है। डेली कॉलेज परिसर खूबसूरत है। ऐतिहासिक होने से इसका स्वरूप महलनुमा होने के साथ सभी आधुनिक सुविधाएं भी यहां हैं। भीतर काफी जगह व बेहतर लोकेशन होने से आयोजकों को यह जगह पसंद आई।

वीवीआईपी के चार्टर्ड प्लेन को ही अनुमति

आईफा अवार्ड के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने भी तैयारी शुरू कर दी है। मार्च में होने वाले इस आयोजन के लिए फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े स्टार आएंगे। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश सरकार से समन्वय बैठाकर केवल वीवीआईपी के चार्टर्ड प्लेन को ही एयरपोर्ट पर रुकने की अनुमति दी जाएगी। शेष विमानों को वापस मुंबई या नजदीकी अहमदाबाद, भोपाल भेजा जाएगा। भीड़ को देखते हुए प्रबंधन इन स्टार को वीआईपी गेट से बाहर निकाल सकता है। वहीं उस समय एयरपोर्ट परिसर में केवल यात्रियों को ही प्रवेश दिया जाएगा।