Loading...

एयरफोर्स में भर्ती के लिए आदिवासी युवकों को भोपाल में फ्री ट्रेनिंग कैंप | BHOPAL NEWS

भोपाल। आगामी 22 फरवरी से 28 फरवरी तक एयर फोर्स रैली अनूपपुर जिले में प्रस्तावित है। इस रैली के लिए युवाओं से ऑफलाइन आवेदन कार्यालय में कार्यालयीन समय में 9 फरवरी तक जमा कराना होगा। 

सहायक आयुक्त, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग द्वारा आदिवासी युवको को एयर फोर्स रैली पूर्व चयन पंजीयन तथा प्रशिक्षण का प्रबंध करने का लक्ष्य प्राप्त हुआ हैं। सहायक आयुक्त ने बताया कि इस प्रशिक्षण के लिए इच्छुक आदिवासी युवक आदिवासी वित्त विकास निगम या अन्त्यावसायी कार्यालय में कार्यालयीन समय में सम्पर्क कर सकते है।

सहायक आयुक्त ने बताया कि आवेदक 12वी कक्षा 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए तथा आवेदक का जन्म 17 जनवरी 2000 से 30 दिसम्बर 2003 के बीच होना चाहिए। आवेदक की लम्बाई कम से कम 165 से.मी. होनी चाहिए। भर्ती परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी के लिये वायु सैनिक चयन केन्द्र भोपाल में दूरभाष क्रमांक 0755-2661955 पर सम्पर्क कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 

साथ ही वेबसाइट के माध्यम से भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। चयन प्रक्रिया भारतीय वायु सेना के नियम एवं मापदण्ड अनुसार की जायेगी। अधिक जानकारी के लिए  सहायक आयुक्त, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग बी-ब्लाक पुराना सचिवालय भोपाल में सम्पर्क कर सकते है।