भोपाल से प्रयागराज के लिए डायरेक्ट फ्लाइट | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

भोपाल से प्रयागराज के लिए डायरेक्ट फ्लाइट | BHOPAL NEWS

प्रयागराज से अगले माह पुणे की सीधी फ्लाइट शुरू होने के बाद देहरादून और भोपाल की भी सीधी फ्लाइट शुरू होगी। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने प्रयागराज से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सीधी फ्लाइट संचालन की मंजूरी दे दी है। इन दोनों ही शहरों के लिए निजी विमानन कंपनी इंडिगो द्वारा फ्लाइट शुरू की जाएगी। इसके लिए डीजीसीए ने 29 मार्च 2020 से लागू हो रहे समर शेड्यूल में भी इसका स्लॉट आवंटित कर दिया है। 

भोपाल से यह विमान प्रयागराज के लिए सुबह के वक्त उड़ान भरेगा। प्रयागराज आने के बाद यही विमान यहां से देहरादून रवाना होगा। वहां 30 मिनट रुकने के बाद वापस यही विमान प्रयागराज आएगा और भोपाल के लिए उड़ान भरेगा। भोपाल से प्रयागराज आने में यह विमान तकरीबन डेढ़ घंटे का वक्त लेगा। देहरादून पहुंचने में भी तकरीबन यही समय लगेगा। इन दोनों शहरों की विमान सेवा शुरू होने के बाद प्रयागराज की नौ शहरों से सीधी हवाई कनेक्टिविटी हो जाएगी। 

भोपाल के यात्री प्रयागराज से इन शहरों के लिए भी फ्लाइट ले सकते हैं

वर्तमान समय बंगलूरू, मुंबई, रायपुर, कोलकाता, गोरखपुर के लिए प्रयागराज से सीधी फ्लाइट है। पुणे की पांच मार्च से फ्लाइट शुरू हो जाएगी। भोपाल, देहरादून का स्लॉट इंडिगो को मिल चुका है।