Loading...    
   


Telegram app यहां से DOWNLOAD करें, Whatsapp यूजर्स शिफ्ट हो रहे हैं

भारत के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के यूजर्स अब इसी की तरह काम करने वाले दूसरे मोबाइल एप्लीकेशन टेलीग्राम पर शिफ्ट हो रहे हैं। इसका एक बड़ा कारण यह है कि टेलीग्राम नए फीचर्स के साथ मार्केट में ट्रेंड करने लगा है और दूसरा व्हाट्सएप पर बहुत शोर होता है जबकि ट्विटर की तरह टेलीग्राम की यूजर उसका भी एक क्लास है। 

तेजी से भागती टेक्नोलॉजी के साथ Telegram के नए फीचर्स मार्केट में ट्रेंड कर रहा है। वॉट्सऐप अभी तक मार्केट में लीडिंग मैसेजिंग ऐप है लेकिन, अब टेलीग्राम की एंट्री हो चुकी है। टेलीग्राम के नए फीचर्स यूजर्स के बीच काफी पसंद किए जा रहे हैं। टेलीग्राम की खासियत ही ये है कि इसमें रोजाना यूजर्स को नए फीचर्स मिलते हैं। टेलीग्राम के सीईओ Parvel Durov ने यूजर्स के साथ ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को भी Telegram इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

टेलीग्राम मोबाइल ऐप के नए फीचर्स क्या है

नए अपडेट के साथ टेलीग्राम में v5.15 में फास्ट मीडिया व्यूअर, अपडेटेड प्रोफाइल पेज और पीपल नियर 2.0 जैसे नए फीचर जोड़े गए हैं, जो यूजर्स के लिए एक नया एक्सपिरींयस होगा।

कैसे काम करेंगे नए फीचर्स 

इस फीचर की मदद से यूजर्स मीडिया फाइल्स को स्क्रीन के राइट या लेफ्ट ऐज में स्क्रॉल कर सकते हैं। इसके साथ-साथ मीडिया फ़ाइल को ब्राउज़ कर सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल ऐप के सभी मीडिया सेक्शन कर सकते हैं। ये फीचर ब्राउज़िंग को आसान बनाएगा। साथ ही फोन को बार-बार स्वाइप करने की जरूरत नहीं होगी।

People Nearby 2.0: 

ये फीचर लोगो को आपस में जोड़े रखने के लिए मदद करता है। इससे आप आपस में कॉन्टैक्ट इन्फॉर्मेशन भी शेयर कर सकते हैं। इस फीचर की खास बात ये है आप बिना अपना पर्सनल कॉन्टैक्ट शेयर किए दूसरे यूजर्स को साथ जोड़ सकते हैं। इस नए फीचर की वजह से टेलीग्राम यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर हो रहा है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको कॉन्टैक्ट्स पर टैप करने के बाद People Nearby ऑप्शन सिलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपके सामने सभी एक्टिव यूजर्स की लिस्ट ओपन हो जाएगी। 
Telegram APP पर भोपाल समाचार से जुड़ने के लिए कृपया इस लिंक को क्लिक करें t.me/bhopalsamachar1
Telegram app DOWNLOAD  करने के लिए यहाँ क्लिक करें 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here