Loading...    
   


STARTUP IDEAS: मात्र 50000 की पूंजी में ₹25000 महीना मुनाफा

यदि आपको यह स्टार्टअप प्लान कर रहे हैं और आपके पास पूंजी मात्र ₹50000 है तो आपके लिए एक शानदार बिजनेस आइडिया है। एक ऐसा बिजनेस जिसमें कंपटीशन बहुत कम है और डिमांड बहुत ज्यादा। सबसे बड़ी बात यह है कि इस बिजनेस में मुनाफा दूसरे किसी भी उत्पाद से ज्यादा है। और आपके काम की बात यह है कि आपकी कमाई पहले महीने में ₹10000 से लेकर छठे महीने में ₹50000 प्रतिमाह तक आसानी से हो सकती है। नए स्टार्टअप का आइडिया है क्या आपको गोबर की लकड़ी बनाना है। इसके लिए एक मशीन आती है जिसकी कीमत मात्र ₹42000 है। 

गोबर की लकड़ी कैसे बनाएं


आपको गाय का गोबर, सूखा भूसा और घास को मशीन में डालना होगा जिससे ये लकड़ी तैयार होगी। जो कि प्राकृतिक लकड़ी केंद्र से 600 रुपए प्रति क्विंटल से बिकेगी। इस लकड़ी की चौड़ाई ढाई इंच होती है और इसके बीच में एक होल भी रहता है, जिससे यह आसानी से जल जाती है। इन लकड़ियों का इस्तेमाल ईंट भट्ठों में भी किया जा सकता है। बाजार में काफी डिमांड है। लोग यज्ञ एवं हवन में भी गोबर की लकड़ी इस्तेमाल कर रहे हैं। प्रदूषण से मुक्ति के लिए सरकार भी गोबर की लकड़ी से बनी होली जलाने की अपील करती है। 

क्या गोबर की लकड़ियां ऑनलाइन में बेची जा सकती हैं


1- इस लकड़ी की विदेशों में काफी डिमांड है, जहाँ सारा साल बर्फ गिरती है वहां घर को गरम रखने के लिए इसका इतेमाल किया जाता है।
2-विदेशों में बसे भारतीय हवन ,पूजा पाठ के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, इसे ऑनलाइन बेचा जा सकता है या फिर ऐसी कंपनियों को सप्लाई किया जा सकता है जो आनलाइन कारोबार कर रहीं हैं।
3-ईंट भटटों पर इसकी बहुत डिमांड है।

गोबर से लकड़ी बनाने की मशीन की कीमत क्या है

एक मशीन की कीमत 42 हजार रुपए से एक लाख रुपए तक है। गो मेक मशीन गऊशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने मे कारगर साबित हो रही है। मशीन द्वारा मवेशियों के गोबर को लकड़ी के रूप में बदला जाता है।

गोबर से लकड़ी बनाने की मशीन एक दिन में कितना काम करती है

करीब 42 हजार रुपए कीमत की मशीन एक घंटे में 500 किलोग्राम गोबर को लकड़ी में बदल देती है। गोबर से बनी लकड़ियों को बाजार में मंहगे दाम पर आसानी से बेचा जा सकता है।

गाय के गोबर से बनी लकड़ियों की मांग लगातार बढ़ रही है। जिसके द्वारा आप घर बैठे भी आसानी से गोबर से लकड़ी बना पाएंगे। इस मशीन से आप 15 सेकेंड में एक किलो भार की लकड़ी तैयार कर सकेंगे। 

startup business ideas, best startup ideas, new startup ideas, home business ideas with low startup costs, innovative startup ideas,  new business start up, new business startup ideas, small startup ideas, small business startup ideas, best startup business ideas,


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here