Loading...

UP NEWS: जानिए क्यों सजायाफ्ता ने 20 बच्चों को बंधक बनाया, उसकी मांगें क्या हैं

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश (UP) के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में सिरफिरे युवक ने करीब 20 बच्‍चों को बंधक बना लिया। युवक ने मोहल्ले के एक दर्जन से ज्यादा बच्चों को घर में कैद कर दिया। बताया जा रहा है कि उसने बर्थडे पार्टी के नाम पर बच्चों को घर पर बुलाया था। वह बंद घर की छत से लगातार फायरिंंग रहा है। वहीं, इस मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आपात बैठक बुलाई है। आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने बताया कि बंधक बच्चों को छुड़ाने के लिए एटीएस के कमांडो बुलाए गए हैं। अपहरणकर्ता का नाम सुभाष बताया जा रहा है। वो 2 दिन पहले ही जेल से आया था। 

ये मामला कोतवाली क्षेत्र मोहम्दाबाद के कसरिया ग्राम का है। फायरिंग में थाना प्रभारी समेत सिपाही घायल हुए हैं। फायरिंग से एक ग्रामीण के भी घायल होने की सूचना है। फर्रुखाबाद की घटना पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हम बच्चों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं। युवक ने 12 से 20 बच्चों को बंधक बनाया हुआ है। कमरे के अंदर से फायरिंग हो रही है। फायरिंग में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। एनएसजी को भी सूचना दे दी गई है। बंधक बनाने वाला सजायाफ्ता है। उसने कम तीव्रता का बम भी बाहर फेंका है। एटीएस मौके पर पहुंच गयी है।

पुलिस बच्चों को छुड़ाने में नाकाम रही। बच्चों को छुड़ाने के लिए एटीएस का कमांडो दस्ता फर्रुखाबाद के लिए रवाना हो गया है। शख्स घर के अंदर से रुक-रुककर फायरिंग भी कर रहा है। घटनास्थल पर कमांडो कार्रवाई शुरू नहीं हुई है, क्योंकि अपराधी ने कई बच्चों को बंधक बनाया हुआ है। इस वक्त वहां अंधेरा है।

बातचीत करने गए युवक को भी गोली मार दी

अपहरणकर्ता से बातचीत करने गए एक युवक को भी उसने गोली मार दी। घायल युवक ने बताया कि अपहरणकर्ता की कुछ मांगें हैं। वो स्थानीय विधायक और कुछ अन्य लोगों को सामने बुलाने की मांग कर रहा है। उसका आरोप है कि उसके जेल जाने के बाद उसकी पत्नी के साथ गलत काम किया गया है। जो लोग इसके दोषी हैं, उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग कर रहा है।