Loading...    
   


मध्य प्रदेश के 2 मेडिकल स्टूडेंट चीन में फंसे, सरकार घर से बाहर नहीं निकलने दे रही | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के 2 मेडिकल स्टूडेंट चीन में फंस गए हैं। वह जहां पर हैं वहां कर्फ्यू जैसे हालात हैं। सरकार लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने दे रही। रेल एवं हवाई यातायात बंद कर दिया गया है। बता दें कि चीन में इन दिनों जानलेवा संक्रमण कोरोना वायरस की दहशत है। अब तक 150 लोगों की मौत हो चुकी है।

खरगोन के दो छात्र मतीन खान और शुभम गुप्ता चीन में फंस गए हैं। ये दोनों मेडिकल की पढ़ाई करने चीन गए थे। वो हुबेई प्रॉविन्स की शियान सिटी के एक मेडिकल कॉलेज में स्टूडेंट हैं। कोरोना वायरस के फैलने के बाद चीन में इमरजेंसी के हालात हैं। वहां लोग घरों में कैद हैं और रेल से लेकर एयर सर्विस तक सब बंद हैं। लिहाजा, दोनों चाहकर भी अपने देश नहीं लौट पा रहे हैं। वो चीन में जिस घर में रह रहे हैं वहीं कैद हैं। 

वीडियो के जरिए मांगी मदद

अब चीन से ही दोनों छात्रों ने मदद के लिए एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में दोनों छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्हें देश वापस बुलाने की गुहार लगाई है। इधर, परेशान परिवार ने भी राज्य सरकार से मदद मांगी है। ताकि उनके बच्चे सुरक्षित घर लौट सकें। इसके बाद राज्य सरकार ने भी केंद्र से छात्रों की मदद करने की अपील की।

भारतीय दूतावास से मिला भरोसा

छात्र शुभम गुप्ता ने बताया है कि वीडियो जारी करने के बाद उन्हें भारतीय दूतावास से एक मैसेज मिला है। इसमें उन्हें जल्द चीन से निकालने का भरोसा दिलाया गया है। शुभम और मतीन के साथ खरगोन के एक छात्र और छात्रा भी वहां थे लेकिन समय रहते वो दोनों लौट आए हैं. चीन कोरोना वायरस की चपेट में है, जिसके चलते 150 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here