Loading...    
   


MPPSC 2019: स्वेटर एवं जूते-मोजे के संदर्भ में कमिश्नर जबलपुर का आदेश | MPPSC NEWS

जबलपुर। मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग (madhya Pradesh Public Service Commission) द्वारा रविवार 12 जनवरी को आयोजित राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारम्भिक परीक्षा (State Service state Forest Service Preliminary Exam 2019) के लिए जबलपुर शहर में बनाये गए सभी 49 परीक्षा केंद्रों (jabalpur examination centre) में परीक्षार्थियों को स्वेटर और जूते-मौजे (sweater, shoes and socks) पहनकर प्रवेश की अनुमति होगी। लेकिन उन्हें कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने दिया जाएगा। 

संभागायुक्त श्री रवींद्र कुमार मिश्रा ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है।आदेश में कहा गया है कि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में स्वेटर और जूते- मौजे पहनकर परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश पर लगाये गए प्रतिबंध से छूट केवल इस बार के लिये वो भी ठण्ड और मौसम की प्रतिकूलता के मद्देनजर दी जा रही है। 

संभागायुक्त द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने के पहले मुख्यद्वार पर उनकी कड़ी फ्रिस्किंग की जाये ताकि कोई भी परीक्षार्थी वर्जित वस्तुएं लेकर प्रवेश न कर सकें। आदेश में परीक्षा कक्ष के भीतर प्रवेश देने के पूर्व भी परीक्षार्थियों की दुबारा फ्रिस्किंग करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही महिला परीक्षार्थियों की फ्रिस्किंग केवल महिला सुरक्षा कर्मियों से ही कराने कहा गया है।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग की परीक्षाओं में वर्जित वस्तुओं एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को छुपा कर ले जाने की आशंकाओं के मद्देनजर परीक्षार्थियों को जूते-मौजे और स्वेटर पहनकर परीक्षा केंद्र के भीतर प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। परीक्षार्थी चप्पल और सेण्डल पहनकर ही परीक्षा केन्द्र में प्रवेश कर सकते हैं।

मप्र लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में परीक्षा केंद्रों में हाथ मे पहनने वाली घड़ी, बैंड, कलावा, रक्षा सूत्र, सभी प्रकार के आभूषण, कमर में बांधने वाले बेल्ट, पर्स, वॉलेट, बालों को बांधने वाले क्लैचर, बैंड, टोपी तथा मुंह में कपड़ा बांध कर परीक्षा केंद्रों में प्रवेश वर्जित है। परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्रों के भीतर मोबाइल फोन, केल्कुलेटर, किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण एवं पठन सामग्री लेकर जाने की अनुमति नहीं है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here