MPeCop APP DOWNLOAD करें, एक इशारे पर पुलिस की सहायता मिलेगी, DIRECT LINK यहां है
       
        Loading...    
   

MPeCop APP DOWNLOAD करें, एक इशारे पर पुलिस की सहायता मिलेगी, DIRECT LINK यहां है

भोपाल। यदि कोई महिला, छात्रा या अन्य नागरिक किसी मुसीबत है और पुलिस को कॉल करने की स्थिति भी नहीं है। जो अब घबराने की जरुरत नहीं है। क्योंकि एमपी ई-कॉप मोबाइल एप पर सिर्फ एक क्लिक करते ही पुलिस के डायल 100 सहित 5 लोगों पर एक साथ आपके मुसीबत में होने की सूचना पहुंचेगी। साथ ही एप से आपकी लोकेशन के आधार पर पुलिस आपकी मदद के लिए पहुंचकर आपको मुसीबत से बाहर निकालेगी। एमपी ई-कॉप एप पूरे प्रदेश में पिछले महीने लागू हो चुका है। 

क्या है एमपी ई-कॉप एप

पूरे प्रदेश में एमपी ई-कॉप मोबाइल एप सेवा शुरू की गई है। मोबाइल में गूगल प्लेस्टोर में जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। यह आपके मोबाइल जीपीएस के आधार पर चलेगा। यह एन्ड्रायड व आईओएस दोनों ही प्लेटफार्म पर उपलब्ध रहेगा। इसे डाउनलोड करने के बाद आपको अपना नाम, पता व 4 ऐसे परिजन की जानकारी व मोबाइल नंबर फीड करने होंगे जिनको मुसीबत के समय में आप सबसे पहले सूचना देना चाहते हैं। इसके साथ ही डायल 100 का नंबर भी इसमें होगा।

ऐसे ले सकते हैं मदद

उदाहरण के लिए जैसे कोई छात्रा है। उसने यह एमपी ई-कॉप डाउनलोड किया है। वह किसी मुसीबत में है और मोबाइल से कॉल करने की स्थिति में नहीं है। तो छात्रा मोबाइल में एप पर जाकर सिर्फ एसओएस पर टैप/क्लिक करे। इसके बाद चंद सेकंड में डायल 100, पुलिस कन्ट्रोल रूम व महिला के चार परिजन पर उसके संकट में होने की सूचना पहुंचेगी। इसके बाद महिला की लोकेशन एप के माध्यम से मिलने पर पुलिस जल्द से जल्द उसकी मदद के लिए पहुंचेगी।

महिलाओं को लाभ

इस एप का सबसे ज्यादा फायदा महिलाओं, छात्राओं व ऑफिस व कंपनियों में काम करने वाली कर्मचारी महिलाओं को होगा। यह महिलाएं इस मोबाइल एप के माध्यम से कभी भी पुलिस व अपने परिजन से मदद मांग सकती है। 
MP E COP MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें