Loading...

अतिथि शिक्षकों ने कफन ओढ़कर किया सरकार की वादा खिलाफ़ी का विरोध | ATITHI SHIKSHAK NEWS

भोपाल। जिला रायसेन के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रामलखन लोधी (RAMLAKHAN LODHI) ने बताया कि जनसत्याग्रह के सत्रहवे दिन (17th) शाहजहानी पार्क भोपाल में अतिथि शिक्षकों का जनसत्याग्रह जारी है। आज की गतिविधी अंतर्गत अतिथियों ने कफ़न ओढ़कर बेरोजगारी के आलम में जीवित होने के उपरान्त भी स्वयं को मृत समान समझा है और कफन ओढ़कर सरकार की वादाखिलाफी का विरोध किया है। 

प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार, पी.डी. खैरवार, नवीन शर्मा, जगदीश शास्त्री सहित प्रदेश के हजारों अतिथि शिक्षक बिगत 17 दिनों से शाहजहांनी पार्क भोपाल में शांति पूर्वक सत्याग्रह कर रहे है। कार्यकारी जिला अध्यक्ष रामलखन लोधी (RAMLAKHAN LODHI) के अनुसार अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण के लिए सरकार ने डॉ गोविन्द सिंह जी की अध्यक्षता में जो समिति बनी है उसे तीन माह में रिपोर्ट प्रस्तुत करना था लेकिन आज तक संगठन के साथ ना बैठक हुई और ना ही कोई रिपोर्ट प्रस्तुत की है। 

आगे रामलखन लोधी सरकार के सामने समस्त अतिथि शिक्षकों की ओर से मांग रखते है कि सरकार की आर्थिक स्थिति को देखकर हम सहयोग करते हुये तीन वर्ष और वर्तमान मानदेय पर ही कार्य करने तैयार हैं बशर्ते वर्षों से कार्यरत अतिथि शिक्षकों को अनुभव एवं वरिष्ठता के आधार पर यथावत रखते हुये गुरुजियों की तरह लाभ देकर नियमित किया जाये। यदि सरकार ने शीघ्र हमारे हित में निर्णय नहीं लिया आमरण अनशन के लिए मजबूर होंगे।