नायब तहसीलदार रविशंकर और पंचायत सचिव मुन्नालाल रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त | MP NEWS
       
        Loading...    
   

नायब तहसीलदार रविशंकर और पंचायत सचिव मुन्नालाल रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त | MP NEWS

भोपाल। लोकायुक्त सागर की टीम ने मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की गुन्नौर के नायब तहसीलदार रविशंकर शुक्ला को उसके निवास पर 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इसके अलावा लोकायुक्त पुलिस रीवा ने सतना में पंचायत सचिव मुन्नालाल अग्रवाल को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। 

लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े के मुताबिक, किसान बृज बिहारी प्रजापति के पकड़े गए रेत से भरे ट्रैक्टर को छोड़ने की एवज में नायब तहसीलदार के द्वारा 35 हजार रुपए की मांग की गई थी, साथ ही किसान पर पूरे रुपए देने का लगातार दबाव बनाया जा रहा था, जिससे परेशान होकर किसान ने दो दिन पहले सागर लोकायुक्त में शिकायत की थी। 

सागर लोकायुक्त की टीम ने योजना बनाकर शनिवार को सुबह नायब तहसीलदार के गुन्नौर स्थित निवास पर दबिश दी। उस वक्त नायब तहसीलदार 25 हजार की रिश्वत ले रहा था, तभी उसे पकड़ लिया गया। पूरे मामले के नायाब तहसीलदार के चपरासी का नाम भी सामने आ रहा है, जिसने किसान पर रिश्वत देने के लिए दबाव बनाया था। 

आदिम जाति कल्याण विभाग के संयोजक साबित खान भी गिरफ्तार हुआ था 

इससे पहले लोकायुक्त सागर की टीम ने नवंबर में पन्ना में आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक साबित खान को विभाग की अधीक्षिका से 27 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पन्ना के इंद्रपुरी स्थित छात्रावास की अधीक्षिका कृष्णा सोनी ने लोकायुक्त में शिकायत की थी कि छात्रावास में साइकिल स्टैंड निर्माण कराया गया था। 

सतना में पंचायत सचिव रिश्वत लेते गिरफ्तार

सतना में एक पंचायत सचिव शनिवार को सुबह 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते रीवा की लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस के अनुसार, जिले की अमरपाटन तहसील के ग्राम पंचायत सुआ के पंचायत सचिव मुन्नालाल अग्रवाल (59) को आज 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। पंचायत सचिव ने अनंत राम पटेल से ग्राम पंचायत सुआ में बाउंड्री निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढों की राशि के भुगतान के लिए 3 हजार रुपए की मांग की थी। उसे रिश्वत लेते हुए ग्राम पंचायत सुआ में गिरफ्तार किया गया है।