Loading...    
   


कन्यादान योजना में उपहार की राशि आधी करने वाली है कमलनाथ सरकार | MP NEWS

भोपाल। खाली खजाने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अब कन्यादान योजना के तहत दी जाने वाली ₹51000 उपहार राशि आधी करने जा रही है। बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद श्री कमलनाथ ने कन्यादान की राशि 28000 से बढ़ाकर 51000 कर दी थी लेकिन प्रदेश में बहुत कम सौभाग्यशाली दंपति हैं जिन्हें राशि प्राप्त हुई।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फैसला लिया था, जीतू पटवारी ने विवादित बयान भी दे दिया था 

कन्यादान सामूहिक विवाह एवं मुस्लिम समाज के लिए सामूहिक निकाह योजना के तहत दी जाने वाली उपहार की राशि को ₹28000 से बढ़ाकर ₹51000 करने का फैसला खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लिया था। इस फैसले का जबरदस्त प्रचार भी किया गया। यह बताया गया कि मुख्यमंत्री कमलनाथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से ज्यादा संवेदनशील है। उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने तो एक विवादित बयान भी दे दिया था। कहा था कि मुख्यमंत्री कमलनाथ गरीबों की शादी में खाने के साथ पीने की भी इंतजाम कर दिए हैं।

मंत्रियों ने बातें बहुत की, बजट नहीं दिया 

मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित सरकार के मंत्रियों ने इस योजना में उपहार की राशि बढ़ाए जाने के बाद काफी बयान बाजी की थी परंतु सरकार ने समाजिक न्याय विभाग को 29 हजार 200 जोड़ों के बीच बांटने के लिए 65 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। मौजूद स्थिति में सरकार को 153 करोड़ रुपये देना है। अब सरकार तय करने जा रही है कि इस योजना के तहत गरीब कन्याओं को केवल ₹25000 ही दिया जाएगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here