Loading...

इंदौर में मनोज शुक्ला का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स गिराया, आरोप: सरकारी गार्डन पर बना था | INDORE NEWS

इंदौर। शहर में भूमाफियाओं के खिलाफ नगर निगम और पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई शुक्रवार को भी जारी रही। सुबह नगर निगम का अमला एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में मनोज शुक्ला के प्रतिष्ठानों को जमींदोज करने पहुंचा। अमले ने यहां पर शुक्ला के कब्जे में ली गई 6 हजार स्क्वेयर फीट जमीन के अलावा पास ही एक सरकारी गार्डन की जमीन को भी मुक्त कराया। यहां पर शुक्ला ने कब्जा कर एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स तैयार कर लिया था। जिसमें दो रेस्टोरेंट और 11 दुकानें थीं।

नगर निगम के उपायुक्त महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि नगर निगम द्वारा भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में एयरपोर्ट क्षेत्र के 60 फीट रोड स्थित कान्यकुब्ज नगर में भूमाफिया मनोज शुक्ला नामक व्यक्ति ने गार्डन की लगभग 6000 स्क्वेयर फीट की जमीन पर अवैध कब्जा करके निर्माण कर लिया था। इसमें जी प्लस वन का एक काफी बड़ा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स खड़ा कर लिया था। उसके अंदर होटल, रेस्टोरेंट और अन्य दुकानों का संचालन किया जा रहा था। इसे हटाए जाने का काम शुक्रवार को किया गया। इसे हटाए जाने में सबसे बड़ी परेशानी बिजली की लाइनों के पास में होना था। 

उन्होंने बताया कि बिल्डिंग से बिजली की एलटी लाइन केवल चार फीट दूर थी और एचटी लाइन छत से करीब दो या तीन फीट दूरी से जा रही थी। ऐसे में चलती लाइन में अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई करना काफी कठिन था। इसके संबंध में बिजली कंपनी के अफसरों से चर्चा की गई। वरिष्ठ अफसरों के निर्देश पर पहले एलटी और फिर एचटी लाइन को बंद किया गया। इसके बाद जेसीबी और बुलडोजर की मदद से बिल्डिंग को तोड़े जाने का काम शुरू किया गया। इसके साथ ही बिल्डिंग के पास की जमीन पर शुक्ला ने अवैध रूप से कब्जा करके दीवार खड़ी करके कब्जा कर लिया था। उस दीवार को भी हटाकर कब्जे से मुक्त किए जाने की कार्रवाई की गई है।