Loading...

शिवपुरी: गणतंत्र दिवस समारोह में सरपंच ने शराब बंटवाई (वीडियो देखें) | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से खबर आ रही है कि यहां गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर 1 ग्राम पंचायत के सरपंच ने ग्रामीणों को मिठाई की जगह शराब का वितरण किया। कार्यक्रम का आयोजन सरकारी स्कूल परिसर में किया गया था। 

शिवपुरी ब्यूरो श्री ललित मुद्गल की रिपोर्ट के अनुसार शिवपुरी जिले की खनियाधाना तहसील के जुंगीपुर गांव में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया था। ध्वज वंदना के बाद जब मिठाई का वितरण किया जाना चाहिए तब सरपंच महोदय की ओर से ग्रामीणों को शराब का वितरण कराया गया। इस ग्राम पंचायत के सरपंच का नाम हरि सिंह यादव बताया गया है। 

चुनाव वालों ने बंटवाई होगी मुझे नहीं मालूम: पंचायत सचिव 

पंचायत सचिव श्री छत्रपाल सिंह यादव ने इस मामले की अप्रत्यक्ष रूप से पुष्टि करते हुए यह भी बता दिया कि शराब का वितरण किया गया। शराब वितरण के समय पंचायत सचिव उपस्थित नहीं थे। जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह मौके पर उपस्थित नहीं थे क्योंकि ग्राम सभा की बैठक का आयोजन करना था। उन्होंने इशारा किया कि यदि शराब का वितरण हुआ है तो चुनाव वालों ने बंटवाई होगी। याद दिला देगी मध्यप्रदेश में ग्राम पंचायतों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

हमने तो बीड़ी बनवाई थी, शराब का मुझे नहीं मालूम: सरपंच हरि सिंह यादव 

ग्राम पंचायत के सरपंच हरि सिंह यादव ने बताया कि हमने कार्यक्रम स्थल पर धूम्रपान के प्रबंधकीय थे। उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी ओर से कार्यक्रम स्थल पर बीड़ी बांटी गई थी। उन्होंने कहा कि शराब का वितरण विरोधियों की चाल है। वीडियो देखने के बाद उन्होंने पहचान कर बताएं कि जो व्यक्ति शराब का वितरण कर रहा है उसका नाम प्रागी केवट है।