राजगढ़ कलेक्टर पर सवाल उठाने वाले पूर्व IFS को कांग्रेस पार्टी ने पद से हटाया | MP NEWS
       
        Loading...    
   

राजगढ़ कलेक्टर पर सवाल उठाने वाले पूर्व IFS को कांग्रेस पार्टी ने पद से हटाया | MP NEWS

भोपाल। धारा 144 का उल्लंघन कर रहे भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ मारपीट करने वाली राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के समर्थन में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी खुलकर सामने आ गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कलेक्टर पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस पिछड़ा वर्ग सलाहकार समिति के संयोजक एवं पूर्व आईएफएस आजाद सिंह डबास को उनके पद से हटा दिया है।

डबास ने माफी नहीं मांगी तो पार्टी से निकाला जाएगा

डबास ने पार्टी लाइन से हटकर राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर की थप्पड़ की कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा था। डबास ने अपने पत्र में राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता की कार्रवाई को गलत ठहराया था। उन्होंने मुख्यमंत्री से ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 

कांग्रेस की अनुशासन समिति ने इसे अनुशासनहीनता माना 

भारतीय वन सेवा के पूर्व अधिकारी आजाद सिंह डबास ने अपील की थी कि सरकार इस तरह की गतिविधियों का समर्थन ना करें नहीं तो ब्यूरोक्रेट्स बेलगाम हो जाएंगे। समिति ने इसे पार्टी की रीति नीति के विरोध में माना और डबास को शोकाॅज नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा है। जवाब का परीक्षण किया जाएगा और संगठन द्वारा संतुष्ट न होने की स्थिति में उन्हें पार्टी से निकाला भी जा सकता है।