Loading...

भारत पहुंचा कोरोनावायरस केरल में पहला मामला मिला


NEW DELHI: भारत के लिए चिंता की स्थिति है क्योंकि कोरोनावायरस अब भारत आ चुका है खबर मिल रही है कि चीन से लौटी एक लड़की का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। चीन से लौट रहे यात्रियों में संदिग्धों के 20 सैंपल पुणे की लैब में भेजे गए थे जिसमें से 1 सैंपल जोकि केरल की एक लड़की का है वह पॉजिटिव पाया गया है यह लड़की चीन के वुहान यूनिवर्सिटी की छात्रा है। कुछ दिन पहले ही चीन से लौटी है छात्रा अभी त्रिशूर के जिला अस्पताल में भर्ती है और इसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है ताकि संक्रमण ना फ़ैल सके। इस मामले को लेकर राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया था कि 20 सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे गए थे जिसमें से एक पॉजिटिव निकला है।

कोरोनावायरस से अभी तक लगभग 170 लोगों की मौत 

चीन से पैर पसार रहा यह कोरोनावायरस अब तक लगभग 170 से अधिक लोगों की जान ले चुका है अब यह धीरे-धीरे दुनिया के बाकी देशों में भी फैलता जा रहा है भारत में यह पहला मामला बेहद चिंताजनक है इसके साथ ही देश में कुछ और भी मामले सामने आये हैं जो संदिग्ध है। जिसमें गुड़गांव, गाजियाबाद ग्वालियर के भी कुछ सैंपल संदिग्ध बताए जा रहे हैं।

ग्वालियर में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज सामने आया लेकिन बताया जा रहा है की परीक्षण के बाद मरीज अस्पताल से गायब हो गया, ग्वालियर के स्वास्थ्य विभाग ने अभी इस बारे में कोई संज्ञान नहीं लिया है और मरीज से जुड़ी हुई किसी भी प्रकार की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। चीन में पढ़ रहे भारतीय युवा वहां पर पानी और खाने के लिए मोहताज है, सियान मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले खरगोन मध्यप्रदेश के कुछ युवाओं ने अपने रिश्तेदारों को वीडियो भेज कर उनसे मदद की गुहार लगाई है।