Loading...

CAA-NRC विवाद: मध्य प्रदेश के स्कूल में NSUI ने तोड़फोड़ की, बच्चों के टिफिन फेंक दिए (वीडियो देखें) | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के मंडला जिले से खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन NSUI के नेताओं ने भारत ज्योति विद्यालय नाम के स्कूल में नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर हंगामा किया और तोड़फोड़ की। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स के टिफिन तक नहीं दिए। मौके पर पुलिस भी आई थी परंतु बताया जा रहा है कि उपद्रव करने वाले नेताओं के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। 

बच्चों के टिफिन भेज दिए, कॉपी किताबें फाड़ दी 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने उस बॉक्स को उठाकर फेंक दिया जिसमें बच्चों के टिफिन रखे हुए थे। वीडियो में एक प्रदर्शनकारी बच्चे के टिफिन को लात मारते हुए भी दिखाई दे रहा है। बताया गया है कि स्कूल में रस्सी कॉपी और किताबों को भी फाड़ दिया गया। 

NSUI ने हंगामा क्यों किया

मंडला में लोकप्रिय एक अखबार में एनएसयूआई के पदाधिकारी कोविद सिंह ठाकुर का बयान प्रकाशित हुआ है। कोविद सिंह ठाकुर बता रहे हैं कि भारत ज्योति विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों को क्लास में टीचर CAA और NRC का समर्थन करने के लिए जोर दे रही है जिसके तहत क्लास में छात्रों को स्कूली पढ़ाई न पढ़ाकर NRC और CAA के संबंध में जानकारी दे रहे हैं। इसका एनएसयूआई विरोध किया, वहीं टीचर के ऊपर कार्रवाई करने की मांग की गई है। हालांकि छात्र नेता ने यह नहीं बताया कि जब उन्हें यह शिकायत प्राप्त हुई थी तो वह शिकायतकर्ता को लेकर प्रशासन के पास क्यों नहीं गए। 

पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया 

थाना प्रभारी नीलेश दोहरे ने बताया कि सूचना मिलते ही वह पुलिस टीम के साथ विद्यालय पहुंच गए थे। जहां स्कूल में तोड़-फोड़ करने वाले एनएसयूआई के लोगों को रोका और समझाइश दी गई। इस घटनाक्रम में पुलिस ने आरोपी नेताओं के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया।