मेष राशि सहित इन राशियों के लिए यह साल आर्थिक रूप से अच्छा होगा | 2020 KA RASHIFAL

भोपाल। नए साल की शुरुआत हो चुकी है। 2020 का राशिफल जानने के लिए लोगों में उत्साह बना हुआ है। हर व्यक्ति जानना चाहता है कि उसके लिए नया साल कैसा रहने वाला है। खासतौर पर अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में हर कोई जानना चाहता है। ज्योतिष शैलेन्द्र पाण्डेय के अनुसार मेष, धनु, मकर और वृश्चिक राशि वालों के लिए साल 2020 आर्थिक रूप से अच्छा होगा।

मेष- धन की स्थिति अच्छी रहेगी। सम्पत्ति लाभ के योग भी हैं। कर्जों से छुटकारा मिलेगा। व्यापार और नौकरी में भी तरक्की के योग बन रहे हैं। नियमित रूप से सूर्य को जल अर्पित करें. लाल चन्दन का तिलक, माथे या कंठ पर लगाएं।

वृष- धन का आगमन तो होगा परन्तु खर्चों और स्वास्थ्य से परेशानी रहेगी। प्रॉपर्टी में निवेश करने से भी हानि हो सकती है। बेवजह कर्ज लेने से बचें. नियमित रूप से शिवजी को जल अर्पित करें। एक चांदी का सिक्का अपने पास में रखें।

मिथुन- धन की स्थिति मध्यम रहेगी। जीवन की सामान्य आवश्यकताएं पूरी होती रहेंगी। वर्ष के अंत में वाहन का लाभ हो सकता है। इस वर्ष हनुमान जी की उपासना करें। हर मंगलवार को हनुमान जी को लाल फूल चढ़ाएं।

कर्क- कारोबार और नौकरी में धन की स्थिति बेहतर होगी। हालांकि बेवजह के कर्जे भी बढ़ेंगे। कर्ज की समस्या में सुधार होगा। इन्वेस्टमेंट में सावधानी रखें इस वर्ष मां लक्ष्मी की उपासना करें। रोज श्री सूक्तम का पाठ करें।

सिंह- धन की स्थिति कुल मिलाकर ठीक रहेगी निर्माण कार्य में धन खर्च होने के योग हैं. कर्ज लेने से बचाव करें दूसरों को दिया धन मुश्किल से वापस आएगा। इस वर्ष गणेश जी की उपासना करें। नित्य प्रातः रोली मिला जल सूर्य को अर्पित करें।

कन्या- धन की स्थिति में सुधार तो होगा, लेकिन खर्चे और आदतें आपको परेशान करेंगी। स्वास्थ्य के मामले में धन खर्च बढ़ेगा. निवेश करने से भी परहेज करें। इस वर्ष मां दुर्गा की उपासना करें। नियमित रूप से उन्हें लौंग अर्पित करें।

तुला- धन की स्थिति में सुधार तो होगा पर इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। संपत्ति लाभ की सम्भावना बनती है. इस वर्ष शनिदेव की उपासना करें। हर शनिवार को दीपदान करें।

वृश्चिक- धन की समस्याएं हल होंगी। आर्थिक रूप से साल 2020 आपको काफी ज्यादा मजबूत बनाने वाला हैरुका हुआ या डूबा हुआ धन प्राप्त होगा। आकस्मिक रूप से धन लाभ के योग हैं। इस वर्ष भगवान विष्णु की उपासना करें. एक सोने या पीतल का छल्ला धारण करें

धनु- करियर में धन की बढ़ोत्तरी होगी। संपत्ति लाभ के योग भी हैं। काम के लिए थोड़ा कर्ज लेना पड़ सकता है बेवजह के खर्चों से छुटकारा मिलेगा। कुल मिलाकर यह वर्ष आर्थिक रूप से आपके लिए अच्छा ही रहने वाला है।इस वर्ष सूर्यदेव की उपासना करें। एक ताम्बे का सिक्का अपने पास जरूर रखें।

मकर- नौकरी और कारोबार, दोनों में उन्नति करेंगे दिखावे में धन की बर्बादी न करें। फालतू खर्च करने से बचेंनिवेश करने से लाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन दूसरों की सलाह जरूर लें। इस वर्ष शनि देव की उपासना करें। हर शनिवार को दीपदान करें।

कुम्भ- धन की स्थिति मध्यम रहेगी. हालांकि खर्चे पूरे होते रहेंगे। बेवजह संपत्ति और वाहन के चक्कर में न पड़ें। निवेश करने से भी बचें। इस वर्ष शिवजी की उपासना करें सम्भव हो तो सोमवार का व्रत रखें।

मीन- आर्थिक स्थिति स्थिर और अच्छी रहेगी करियर में बदलाव के साथ धन वृद्धि होगी। धर्म कार्यों में धन खर्च हो सकता है। इस वर्ष गायत्री मन्त्र का नियमित जप करें. रुद्राक्ष अवश्य धारण करें।