राजकोट वनडे: आज का हीरो, कुलदीप यादव, 2 रिकॉर्ड भी दर्ज हुए हैं | KULDEEP YADAV RECORD

भारत के स्टार चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट वनडे मैच में अहम मौके पर दो विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत के दरवाजे खोल दिए। इस दौरान कुलदीप यादव ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। कुलदीप यादव ने वनडे इंटरनेशनल में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। कुलदीप यादव भारत के लिए सबसे तेज 100 वनडे इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया की पारी के 38वें ओवर में एलेक्स कैरी को आउट करते ही यह उपलब्धि हासिल की।

इसी ओवर में कुलदीप ने स्टीव स्मिथ को 98 रनों पर बोल्ड कर टीम इंडिया की जीत के दरवाजे खोल दिए। स्टीव स्मिथ शतक से चूक गए. कुलदीप ने 58 मैच खेलकर वनडे इंटरनेशनल में अपने 100 विकेट पूरे किए हैं। कुलदीप से पहले मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का नाम आता है। मोहम्मद शमी ने 56 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलकर और जसप्रीत बुमराह ने 57 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलकर 100 विकेट हासिल किए थे।

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

56 मैच- मोहम्मद शमी
57 मैच- जसप्रीत बुमराह
58 मैच- कुलदीप यादव
59 मैच- इरफान पठान
65 मैच- जहीर खान

दुनिया के तीसरे स्पिनर जिसने सबसे तेज 100 विकेट लिए

इसके अलावा कुलदीप यादव वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने वाले स्पिनरों में तीसरे नंबर पर काबिज हो गए हैं। सबसे तेज अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान हैं, जिन्होंने 44 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की। वह वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज भी हैं।

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले स्पिनर

44 मैच- राशिद खान
53 मैच- सकलैन मुश्ताक
58 मैच- इमरान ताहिर / कुलदीप यादव
60 मैच- शेन वॉर्न
63 मैच- अजंता मेंडिस

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !