Loading...    
   


मप्र मौसम: भोपाल-इंदौर में राहत, 11 जिलों में तापमान 10 डिग्री से कम | MP WEATHER FORECAST

भोपाल। मध्य प्रदेश में शीतलहर जारी है। प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में बारिश एवं ओलावृष्टि की चेतावनी जारी हो चुकी है। मध्य प्रदेश के 11 जिलों में तापमान आज भी 10 डिग्री से कम रहा लेकिन राजधानी भोपाल और इंदौर में थोड़ी राहत मिली। ग्वालियर में भी तापमान 10 डिग्री से पार हो गया लेकिन जबलपुर में 10 डिग्री से नीचे रहा।

इन जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे

बैतूल में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री, रायसेन में 6.8 डिग्री, पचमढ़ी में 7.8 डिग्री, रतलाम में 8 डिग्री, खरगोन में 9 डिग्री, छिंदवाड़ा में 8.8 डिग्री, उमरिया में 8 डिग्री, सीधी में 9 डिग्री, नरसिंहपुर में 9 डिग्री, टीकमगढ़ में 9.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं मध्य प्रदेश के चार प्रमुख शहरों भोपाल में 12.4 डिग्री, इंदौर में 14.4 डिग्री, ग्वालियर में 10.9 डिग्री और जबलपुर में 9.5 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा। मौसम विभाग विशेषज्ञों के मुताबिक पूर्वी मध्यप्रदेश में ओले भी पड़ सकते हैं। 

इंदौर में एक दिन में तापमान 4 डिग्री बढ़ा

इंदौर में मंगलवार सुबह मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री दर्ज किया गया। यह एक दिन पहले सोमवार को दर्ज किए गए तापमान से 4 डिग्री बढ़ा है। इसके पहले सोमवार को मौसम साफ रहा और धूप भी अच्छी निकली। वहीं अभी तक चल रही उत्तरी व उत्तर-पूर्वी हवा की जगह सोमवार को शहर में पूर्वी व दक्षिणी-पूर्वी हवा चली। इस वजह से दिन के तापमान में पांच डिग्री का इजाफा हुआ। रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री था वहीं सोमवार को यह बढ़कर 26.6 डिग्री हो गया, जो सामान्य था। इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 10.6 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह धुंध का असर रहा और करीब 8.30 बजे दृश्यता एक हजार मीटर तक रही। मौसम विभाग के मुताबिक, इंदौर में अगले दो दिन तापमान बढ़ा हुआ रहेगा।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here