UPSC-MPPSC पास करने वाले ST-ST उम्मीदवारों को 1.5 लाख रुपए कैश अवार्ड मिलेगा

भोपाल। मध्यप्रदेश शासन की 'सिविल सेवा प्रोत्साहन योजना' के तहत कमलनाथ सरकार आरक्षित जातियों के युवाओं को UPSC-MPPSC पास करने पर कैश अवार्ड देगी। एयरपोर्ट चौहान राशि ₹150000 तक तय की गई है। संघ लोक सेवा आयोग एवं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में पास होने पर अलग-अलग प्रोत्साहन राशि का निर्धारण किया गया है।

UPSC पास करने वाले उम्मीदवारों को ₹150000 का अवार्ड

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग और संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा के विभिन्न चरणों में सफल अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों के लिये प्रोत्साहन योजना चलाई जा रही है। संघ लोक सेवा आयोग की अखिल भारतीय सिविल सेवा परीक्षा में अभ्यर्थी को प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर 40 हजार रूपये, मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण होने पर 60 हजार रूपये एवं साक्षात्कार के बाद सफल होने पर 50 हजार रूपये प्रोत्साहन राशि दिये जाने का प्रावधान है। आय सीमा का किसी भी तरह का बंधन नहीं है। 

MPPSC पास करने वाले उम्मीदवारों को ₹75000 प्रोत्साहन राशि

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में विभिन्न स्तरों पर सफल जनजातीय अभ्यर्थियों को भी प्रोत्साहन राशि उपलब्ध कराई जा रही है। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर 20 हजार रूपये, मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने पर 30 हजार रूपये और साक्षात्कार के बाद सफल होने पर 25 हजार रूपये की राशि दी जा रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !