Reliance JioFiber 1000 जीबी डाटा मात्र ₹199 में | BUSINESS NEWS
       
        Loading...    
   

Reliance JioFiber 1000 जीबी डाटा मात्र ₹199 में | BUSINESS NEWS

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ कंपनी की फाइबर सेवाएं शुरू हो चुकी है। जैसे कि रिलायंस की पहचान है मार्केट में आते ही रिलायंस जिओ फाइबर में धूम मचाना शुरू कर दिया है। कंपनी मात्र ₹199 वाले टॉप अप वाउचर पर 1TB (1000 GB) डाटा उपलब्ध करा रही है। अब से पहले तक ₹199 वाले प्लान में मात्र 100 जीबी डाटा दिया जाता था।

रिलायंस जिओ फाइबर को यूजर्स का अच्छा रिस्पांस नहीं मिला

प्लान में किए गए इस बदलाव का फायदा उन जियो फाइबर यूजर्स को होगा जो 699 रुपये और 849 रुपये वाले बेसिक प्लान्स को इस्तेमाल करते हैं। ये दोनों प्लान FUP लिमिट के साथ आते हैं। ऐसे में 199 रुपये के प्लान में हुए इस बदलाव से यूजर्स को डेटा खत्म होने की चिंता नहीं होगी। जियो फाइबर को कमर्शियल लॉन्च के बाद यूजर्स का वह रिस्पॉन्स नहीं मिला जिसकी उम्मीद की जा रही थी। इसकी सबसे बड़ी वजह रही प्लान्स का महंगा और FUP लिमिट के साथ आना रहा। हालांकि, अब कंपनी यूजर्स को लुभाने के लिए प्लान्स और टॉप-अप वाउचर्स में नए-नए कर रही है।

रिलायंस जिओ फाइबर की एयरटेल से टक्कर है

मार्केट में जियो फाइबर की टक्कर एयरटेल के ब्रॉडबैंड प्लान्स से है। एयरटेल हैदराबाद के यूजर्स को 799 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड डेटा ऑफर कर रहा है। वहीं, जियो फाइबर यूजर्स को 699 रुपये के सबसे सस्ते प्लान में एक महीने के लिए 150जीबी डेटा ही दिया जा रहा है। एयरटेल की एक और खास बात है कि वह यूजर्स को 299 रुपये के डेटा ऐड-ऑन पैक में हर महीने 3.3 टीबी डेटा दे रहा है। एयरटेल के ये प्लान जियो फाइबर पर थोड़े भारी पड़ रहे थे। यही मुख्य वजह है कि कंपनी को 199 रुपये के टॉप-अब वाउचर में मिलने वाले 100जीबी डेटा को बढ़ाकर 1टीबी करना पड़ा।

199 रुपये वाला प्लान टॉप अप है, मंथली रेंटल प्लान के साथ काम करेगा

कई यूजर्स 199 रुपये वाले प्लान को जियो फाइबर का सबसे सस्ता प्लान मानने की भूल कर देते हैं। बता दें कि कि यह प्लान एक टॉप-अब वाउचर है और इसे किसी मंथली रेंटल वाले प्लान के साथ ही सब्सक्राइब कराया जा सकता है। उदाहरण के तौर पर समझें तो मान लीजिए कि आपके जियो फाइबर का 699 रुपये में आने वाला ब्रॉन्ज प्लान यूज कर रहे हैं। इस प्लान में कंपनी 150जीबी डेटा ऑफर करती है।

डेटा लिमिट खत्म होने के बाद प्लान में मिलने वाली इंटरनेट स्पीड कम हो जाती है। ऐसे में यूजर 199 रुपये वाले टॉप-अब पैक के जरिए फिर से हाई-स्पीड इंटरनेट का मजा ले सकते हैं। ध्यान रहे कि इस पैक की वैलिडिटी एक हफ्ते की ही है।