जबलपुर में RDVV की परीक्षाएं स्थगित, इंटरनेट सेवाएं बंद | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर में RDVV की परीक्षाएं स्थगित, इंटरनेट सेवाएं बंद | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जबलपुर में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद शनिवार को सुबह से हालत सामान्य है। प्रदर्शन के बाद जबलपुर के चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था, जो अब भी जारी है। तनाव को देखते हुए जबलपुर के आसपास के जिलों से भी पुलिस फोर्स को यहां बुला लिया गया है। वहीं शनिवार को भी प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद रखी हैं। 

इधर, भोपाल में भी हालात सामान्य हैं, प्रदेश के 40 से ज्यादा जिलों में धारा 144 लगाकर निषेधाज्ञा लगा दी गई है। पुलिस सभी संवेदनशील इलाकों में तैनात की गई है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बाद कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। भोपाल कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने वीडियो संदेश में भोपालियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। जबलपुर में सीएए के विरोध में हिंसक प्रदर्शन के बाद चार थाना क्षेत्रों गोहलपुर, मिलौनीगंज, हनुमानताल, अधारताल में लगाया गया कर्फ्यू जारी है। रात में ही करीब रैपिड एक्शन फोर्स और एक हजार से ज्यादा पुलिस जवानों को आसपास के जिलों से यहां बुला लिया गया था। 

जबलपुर शहर के चार थाना क्षेत्रों कर्फ्यू के बाद रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय की शनिवार को होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र के अनुसार, सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। आगे जब परीक्षा की समय सारणी बाद में घोषित की जाएगी। जबलपुर के शासकीय मानकुंवर महिला बाई महिला कॉलेज में होने वाली समस्त यूजी, पीजी की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।