रतलाम में जीतू सोनी के रिश्तेदार का मैरिज गार्डन तोड़ा: माफिया के खिलाफ मुहिम | RATLAM MP NEWS
       
        Loading...    
   

रतलाम में जीतू सोनी के रिश्तेदार का मैरिज गार्डन तोड़ा: माफिया के खिलाफ मुहिम | RATLAM MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा शुरू की गई माफिया के खिलाफ मुहिम के तहत रतलाम में संझा लोकस्वामी अखबार के मालिक जीतू सोनी के रिश्तेदार का मैरिज गार्डन तोड़ दिया गया। या रतलाम शहर का सबसे आलीशान मैरिज गार्डन था। मैरिज गार्डन के चार पार्टनर में से एक प्रवीण सोनी, जीतू सोनी के रिश्तेदार है। प्रवीण सोनी पहले संझा लोकस्वामी के रतलाम ब्यूरो भी रह चुके हैं। 

JCB कमजोर दिखी तो गैस कटर मंगवा लिया

नगर निगम ने सोमवार दोपहर 12 बजे नोटिस दिया। मंगलवार 2 बजे जेसीबी का पंजा चला दिया। शेड का एक पोल तोड़ने में जेसीबी को 35 मिनट लगे, तो एसडीएम लक्ष्मी गामड़ ने गैस कटर मंगवा लिया। दोपहर 2 बजे से रात 9.30 बजे तक चली कार्रवाई के दौरान पुलिस बल भी तैनात रहा। 

बिना अनुमति का निर्माण था: नगर निगम | द्वेषपूर्ण कार्रवाई है: दीपक सोनी

अफसरों का कहना है कि बिना अनुमति निर्माण किया था। मौके पर मौजूद एक संचालक दीपक सोनी ने कहा- कार्रवाई द्वेषपूर्वक की जा रही है। ज्यादा परेशान वे चार परिवार हैं जिन्होंने वैवाहिक कार्यक्रम के लिए गार्डन बुक करा रखा है। उनका कहना है प्रशासन को कार्रवाई के पहले हमारे बारे में भी सोचना था। शाम को मैरिज गार्डन संचालक ने कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट में याचिका लगा दी है। 80 फीट रोड क्षेत्र के कुछ संस्थानों को भी जिला प्रशासन व निगम ने नोटिस दिए हैं, जिन पर कार्रवाई होगी।

मैरिज गार्डन में क्या तोड़ा और क्यों

मुख्य बिल्डिंग के दाहिने तरफ बना 15 वर्गमीटर का टीन शेड, अनुमति 240 वर्ग मीटर कमरा बनाने की थी।
टीन शेड और मुख्य बिल्डिंग के बीच पीछे की तरफ बनी लगभग 13 मीटर लंबी दीवार, इसकी अनुमति नहीं ली थी।
बिल्डिंग के बाएं तरफ बना पक्का किचन, अनुमति 72 वर्ग मीटर बनाने की लेकर इससे बड़ा बना दिया।

शादी के लिए गार्डन बुक कराने वाले पहुंचे कलेक्टोरेट

मैरिज गार्डन तोड़े जाने से कुछ लोग शादी के कार्ड लेकर कलेक्टरेट पहुंच गए। कलेक्टर के मीटिंग में होने से मुलाकात नहीं हुई तो कोर्ट पहुंच गए। मैरिज गार्डन संचालकों ने भी स्टे के लिए आवेदन लगा दिया था। मोहन टॉकीज निवासी संजय श्रीमाल ने बताया कि बेटी मिनल की शादी के लिए मैरिज गार्डन 27 से 29 दिसंबर तक बुक है, इस कार्रवाई ने परिवार को परेशान कर दिया है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव मंसूर अली पटौदी ने बेटी नामिरा की शादी के लिए 30-31 दिसंबर की बुकिंग की है।

लाल निशान से घबराए व हटाने लगे सामान

नोटिस देने के बाद निगम इंजीनियरों ने सुबह मैरिज गार्डन की नपती कर लाल निशान लगा दिए थे। यह देख मैरिज गार्डन संचालकों में घबराहट फैल गई। उन्होंने ताबड़तोड़ मैरिज गार्डन में लगा सजावटी सामान व गद्दे, टेबल, कुर्सियां, सोफे, एसी, एलईडी टीवी सहित अन्य सामान निकालकर बाहर मैदान में रखना शुरू कर दिया था। 

कार्रवाई के पीछे ये कारण

भोपाल से चार दिन पहले जीतू सोनी और प्रवीण सोनी के बीच क्या लिंक है, इसकी जानकारी मांगी थी। प्रशासन के रिपोर्ट भेजने के बाद कार्रवाई हुई। मैरिज गार्डन संचालक भाजपा के एक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के करीबी हैं, कार्रवाई के पीछे एक कारण यह भी बताया जा रहा है। 

एसडीएम का बयान

मैरिज गार्डन संचालक ने अनुमति से ज्यादा निर्माण कर रखा था। इसलिए तोड़ा है। कलेक्टर के निर्देश पर इस तरह का अवैध निर्माण करने वालों की नगर निगम व प्रशासन ने सूची तैयार की है। अवैध काॅलोनी काटने वाले काॅलोनाइजर पर भी कार्रवाई करेंगे।
लक्ष्मी गामड़, एसडीएम