Loading...

MOBILE SECURITY APP DOWNLOAD करें, आपका फोन कोई ऑन नहीं कर पाएगा | du mobile applock

यदि आप चाहते हैं कि आपका मोबाइल फोन आपके अलावा कोई भी दूसरा व्यक्ति कभी ऑन ना कर पाए तो एक शानदार सॉल्यूशन है। हम आपको बता रहे हैं फोन की सेफ्टी से जुड़ा एक ऐप जो हर बार फोन लॉक हो जाने के बाद पासवर्ड बदल देता है। 

मोबाइल लॉक होते ही पासवर्ड बदल जाता है

यानी जब भी यूजर अपने फोन को अनलॉक करेगा नया पासवर्ड डालना होगा। यानी पासवर्ड कोई दूसरा यूजर देख ले तब भी वो आपके फोन को अनलॉक नहीं कर पाएगा। यदि कोई आपसे पासवर्ड पूछे तो आपको बताने में परेशानी नहीं होगी क्योंकि तब वो केवल एक बार ही फोन उपयोग कर पाएगा। ये पासवर्ड एक ट्रिक से जुड़ा होता है। जो फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर को ही पता होती है।

मोबाइल का नया पासवर्ड आपको कैसे पता चलेगा

फोन का पासवर्ड हर बार चेंज करने वाले ऐप का नाम ड्रॉइडलॉक (DroidLock) है। ऐप में लॉक के जुड़े कई फीचर्स दिए हैं। यानी फोन को डेट ऑफ बर्थ, टाइम, बैटरी परसेंट के साथ कई दूसरी तरह से लॉक किया जा सकता है। जैसे, आप फोन लॉक के लिए टाइम सिलेक्ट करते हैं तब फोन अनलॉक करने के लिए स्क्रीन पर दिखने वाला टाइम ही फोन का पासवर्ड होगा। इसी तरह, बैटरी परसेंट को सिलेक्ट करते हैं तब फोन की बची हुई बैटरी का प्रतिशत पासवर्ड का काम करेगा। यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। इस ऐप को APK फाइल की मदद से इन्स्टॉल करना होगा। इसकी डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। 

ऐसे काम करेगा ऐप

ड्रॉइडलॉक (DroidLock dynamic lockscreen) ऐप को फोन में इन्स्टॉल करें। अब ऐप पर आने वाले डिस्क्लेमर को स्किप करें। इसके बाद एक मास्टर पिन सेट करें। एक सवाल का जवाब दें और अपना ई-मेल आई डाल दें। यदि आप कभी पासवर्ड भूल जाएंगे तब सवाल की मदद से उसे रिकवर या रिसेट कर पाएंगे।

>> अब ऐप को कुछ परमिशन देकर आगे बढ़ जाएं। अब ऐप का इंटरफेस आपके सामने आ जाएगा। यहां टाइम, डेट, बैटरी के साथ अन्य कैटेगरी नजर आएंगी। आप किसी भी कैटेगरी का लॉक सिलेक्ट कर सकते हैं। इसे ऑन करने के लिए ऐप के टॉप राइट की तरफ एक लॉक का लोगो होगा जिसे ऑन करना होगा।

>> अब मान लीजिए आपको बैटरी प्रतिशत का लॉक सेट करना है तब बैटरी वाली कैटेगरी वाला लॉक ऑन कर लें। आपके फोन का पासवर्ड बैटरी का परसेंट हो जाएगा। अब आप जब भी फोन अनलॉक करेंगे तब आपको बैटरी का परसेंट पासवर्ड में दो बार डालना होगा। जैसे बैटरी का परसेंट 54 है। तब पासवर्ड 5454 होगा।
best mobile security app DroidLock DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें