Loading...

AGRI VYAPAR APP DOWNLOAD करें, किसानों को फसल का सही दाम मिलेगा

भोपाल। मध्यप्रदेश में किसानों को फसल की सही कीमत दिलाने के लिये विपणन संघ द्वारा एग्री व्यापार (Agrivyapar) एप लांच किया गया है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है परंतु वहां समान नाम के कुछ और भी एप हैं इसलिए इसकी डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है। 

किसानों के लिए ऐसी व्यवस्था का क्रियान्वयन किया जा रहा है जिससे किसान अपनी गुणवत्ता उपज की जानकारी देकर उनकी सही कीमत प्राप्त कर सकें। जिससे ई-पेमेन्ट के माध्यम से उपज को विक्रय कर उसकी सही राशि कृषकों को दी जाएगी। कृषक अपनी उपज को देश के किसी भी स्थान से एग्री व्यापार के माध्यम से विक्रय कर सकेंगे।

एग्री व्यापार एप में कोई भी सहकारी समिति का सदस्य कृषक भाई अपना पंजीयन करा सकते है। इसके लिए एप में रजिस्ट्रेशन पेज पर अपना नाम, पता समिति सदस्य पंजीयन क्रमांक फसल एवं फसल प्रदाय का विवरण भरना होगा। संबंधित समिति द्वारा ऑनलाइन नीलामी के लिए जानकारी प्रेषित की जाएगी। इसके बाद व्यवसाई एवं अन्य खरीददार देश में कहीं से भी बोली लगा सकते है। उपज में नीलाम की राशि एसएमएस के माध्यम से किसानों के मोबाइल पर भेजी जाएगी। किसान की सहमति उपरांत ही उपज का विक्रय किया जाएगा।
AGRI VYAPAR APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें